Breaking News

समाजवादी सरकार सबकी सुनती है और काम करती है-मुख्यमंत्री अखिलेश

Akhilesh_Yadavलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की समाजवादी सरकार सबकी सुनती है और काम करती है। ‘किस सरकार ने बेहतर काम किया, इसकी तुलना जनता करेगी।’ राजधानी के विश्वसरैय्या हॉल में आयोजित कंफेडरेशन ऑफ न्यूजपेपर ऐंड न्यूज एजेंसी के कर्मचारियों के संगठन के कार्यक्रम में सीएम ने कहा उनकी सरकार ने पत्रकारों की हरसम्भव मदद की है और आगे भी करती रहेगी.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में कई पार्टियों की सरकारें रही हैं. आप जब उनसे हमारी तुलना करेंगे तो हमें लिबरल और डेमोक्रेटिक पाएंगे. पत्रकार साथी तुलना कर सकते हैं.’’अखिलेश यादव ने देशभर से आए पुराने पत्रकारों को सम्मानित किया

इससे पहले कंफेडरेशन ऑफ न्यूजपेपर ऐंड न्यूज एजेंसी के महासचिव एम एस यादव ने मजीठिया वेतन बोर्ड के गठन से लेकर इसकी सिफारिशें लागू होने तक के संघर्ष को विस्तार से बताया. साथ ही उच्चतम न्यायालय में वेतन बोर्ड को लेकर लड़ी गयी लड़ाई का उल्लेख किया.उन्होंने मुख्यमंत्री, कन्फेडरेशन में शामिल देश की शीर्ष पत्रकार एवं गैर पत्रकार यूनियनों और फेडरेशनों के शीर्ष नेताओं, देशभर से आये विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया. साथ ही अखिलेश यादव के राजनीतिक सफर और उनके नेतृत्व में 2012 में बनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की.

 मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के लिए दी सुविधाओं का भी जिक्र  करते हुये कहा कि पत्रकार की मृत्यु होने पर पिछली सरकारें बहुत कम धन देती थीं, लेकिन उनकी सरकार, पत्रकारों के परिवार की पूरी मदद कर रही है. उनकी सरकार ने पत्रकार की मृत्यु होने पर उसके परिवार को 20-20 लाख रुपये दिये हैं. उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि कन्फेडरेशन का यह कार्यक्रम लखनऊ में हो रहा है. इससे हमारी सरकार की जानकारियां दूर-दूर से आने वाले पत्रकारों तक पहुंचेंगी.

एक अखबार में उन्हें औरंगजेब लिखने पर  मुख्यमंत्री अखिलेश नाराज दिखे. अखिलेश ने कहा कि एक अखबार ने उन्हे औरंगजेब लिखा है लेकिन उन्होंने कभी तलवार तो निकाली नहीं. अखिलेश यादव ने अपने अपनी पार्टी पर भी चुटकी ली और कहा कि पिछले दिनों लखनऊ काफी चर्चा में रहा और सिर्फ समाजवादियों की वजह से ही चर्चा में रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *