Breaking News

सरकार का प्रयास है कि देवभूमि की खेल के रूप में पहचान बने : रेखा आर्य

नैनीताल,  उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने सोमवार को अल्मोड़ा में जिलास्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारंभ करते हुए खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया और कहा कि सरकार का प्रयास है कि लोग राजय को आने वाले समय में देवभूमि के साथ ही खेल प्रतिभाओं के रूप में पहचाने।

श्रीमती आर्य ने कहा कि सरकार पंचायत स्तर तक खिलाड़ियों को सुविधा मुहैया करा रही है। सरकार का यह भी प्रयास है कि न्याय पंचायत स्तर तक खिलाड़ियों को अधिक से अधिक अवसर प्राप्त हों। ऐसी ही शुरूआत शटलर लक्ष्य सेन व एकता बिष्ट के रूप में हो चुकी है।

उन्होंने खिलाड़ियों का आह्वान किया कि अधिक से अधिक प्रतिभावान खिलाड़ी सरकारी योजनाओं का लाभ लें और राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवायें। साथ ही उत्तराखंड का नाम रोशन करें। उन्होंने इस मौके पर कहा कि राज्य सरकार की ओर से अल्मोड़ा स्टेडियम में दर्शक दीर्घा एवं खेल मैदान में ड्रेनेज सिस्टम विकसित किया गया है।

इस दौरान उन्होंने 800 मीटर रिले दौड़ प्रतियोगिता को हरी झंडी भी दिखायी और प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेताओं क्रमशः मोहन दुर्गापाल, आयुष बिष्ट व भूपेन्द्र सिंह को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ न्याय पंचायत स्तर से प्रारंभ होकर विकास खंड स्तर के बाद जिला स्तर पर आयोजित हो रहा है। उन्होंने इस अवसर पर मौजूद प्रतिभागियों को आश्वस्त किया कि खेलों व खिलाड़ियों को लेकर सरकार गंभीर है और इस दिशा में हर संभव प्रयास कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com