Breaking News

सरकार के विकास कार्य ही सपा को फिर सत्ता में लाएंगे-मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

akhilesh-hइटावा,  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार काम पर भरोसा करती है। समाजवादी पार्टी की सरकार ने जो भी वादे किए, उन्हें पूरा किया।पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने कहा, यूपी सरकार विकास के नाम पर कभी राजनीति नहीं करती है। उन्होने कहा कि  यूपी विधानसभा चुनाव में सरकार के विकास कार्य ही सपा को फिर सत्ता में लाएंगे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज इटावा सफारी पार्क में स्थित हिरन सफारी का उद्घाटन किया। जल्द ही यह पार्क पर्यटकों के लिए खुल जाएगा।

मुख्यमंत्री हिरन सफारी का उद्घाटन करने के बाद जम्मू-कश्मीर के बारामूला में शहीद हुए नितिन कुमार यादव को श्रद्धांजिल अर्पित करने उनके गांव नगला बरी पहुंचे। श्रद्धांजलि देने के साथ ही उन्होंने शहीद के परिवारीजनों को अर्थिक मदद स्वरूप 20 लाख रुपए का चेक सौंपा। साथ ही शहीद के भाई को नौकरी का अाश्वासन भी दिया।

समाजवादी पार्टी की पिछली सरकार में इटावा में लॉयन सफारी का प्रोजेक्ट बनाया गया था, लेकिन जमीन पर काम शुरू होने से पहले सत्ता परिवर्तन हो गया । वर्ष 2012 में फिर सपा सरकार बनने के बाद लॉयन सफारी का कामकाज शुरू हुआ। वर्ष 2014 के अप्रैल में शेरों के जोड़ों को सफारी में लाने की शुरूआत हो गई थी। एक एक करके शेरों के चार जोड़े लाए गए लेकिन फिर शेरों की बीमारी के चलते लॉयन सफारी पर ग्रहण लग गया। इस परेशानी को देखते हुए पहले तो लॉयन सफारी का नाम बदला गया और इटावा सफारी पार्क कर दिया गया। इसके बाद यहां चार अन्य सफारियां बनाए जाने का निर्णय लिया गया जिनमे तेंदुएं, भालू व हिरन सफारी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *