Breaking News

सरिता ने पेशेवर पदार्पण मुकाबला जीता, पिंकी और पुन की भी विजयी शुरुआत

saritaइंफाल, भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज एल सरिता देवी ने आज यहां खुमान लंपक स्टेडियम में आईबीसी फाइट नाइट के दौरान हंगरी की सोफिया बेदो को आसानी से हराकर अपने पेशेवर करियर की शुरुआत जीत के साथ की। सोफिया ने कहा था कि वे सरिता को रिंग में रूला देंगी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने घरेलू दर्शकों के सामने उनकी चुनौती को ध्वस्त कर दिया।

सरिता ने सर्वसम्मत फैसले से मैच जीतने के बाद कहा, एशियाई खेलों की घटना काफी पीड़ादयक थी। मुझे वे बुरी यादें मिटानी थी। यही एक बड़ा कारण है कि मैं पेशेवर बनी। किसी भी मां के लिए दूर रहना और अपने बच्चे को दूध नहीं पिलाना सबसे बड़ा त्याग है। मैंने यह त्याग आज के दिन के लिए किया। सरिता की यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी विरोधी को 59 पेशेवर मुकाबलों में खेलने का अनुभव हासिल था। इससे पहले पिंकी जांगड़ा ने अपने पहले पेशेवर मुकाबले में स्लोवाकिया की क्लाडिया फेरेंजी को 40-36, 40 36, 40-36 के सर्वसम्मत फैसले से हराया।

अनुभवी सोम बहादुर पुन ने लाइट हैवीवेट वर्ग में थाईलैंड के मनोप सिथियेम को साढ़े चार मिनट में नाक आउट करके पेशेवर करियर की शानदार शुरुआत की। सुपर वेल्टर वर्ग राष्ट्रीय चैम्पियन खिताबी मुकाबले में चार बार के चैम्पियन सिद्धार्थ वर्मा ने तकनीकी नाकआउट के जरिए जगन्नाथ को हराकर अपना खिताब बरकरार रखा। एक अन्य अनुभवी भारतीय मुक्केबाज विपिन कुमार को हालांकि तीसरे दौर में ही युगांडा के मुबारक सेगुया ने नॉकआउट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *