Breaking News

सवेरे जल्दी उठने के फायदे जो आपको करेंगे सफल

Good morning world

सोना सभी को अच्छा लगता हैं। लेकिन जब बात सुबह सुबह उठने की होती हैं तो इसमें दो प्रकार के लोग शामिल होते हैं। पहले वो जो सूरज की किरणों के निकलने के पहले ही अपनी दिनचर्या शुरू कर देते हैं। और दूसरे वो जो सूरज की किरणों के मुंह पर पड़ने के बाद भी सोए रहते हैं। यदि आप दूसरे प्रकार की श्रेणी में आते हैं तो ये आर्टिकल पड़ने के बाद शायद आप सूरज निकलने के पहले उठना शुरू कर देंगे। और यदि आप पहली श्रेणी में आते हैं तो आप इसे पड़ अपनी इस अच्छी आदत को बरकरार रखेंगे।

शांति ही शांति: सुबह का वातावरण दिन की तुलना में काफी शांत होता हैं। ना गाड़ी घोड़ो की आवाजें आती हैं ना किसी प्रकार की चिल्ला चोट और ना ही टीवी या लाऊड स्पीकरों का व्यर्थ शौर। सिर्फ मन को शांत और रिलैक्स रखने वाली मधुर शांति।

खुशनुमा वातावरण: सुबह जल्दी उठकर जैसे ही आप घर से बाहर निकलेंगे आप पाएंगे कि वातावरण में एक अलग ही तरह का माहोल हैं। एक ऐसा माहोल जो आप के मन को खुश कर देगा। वो चिड़ियों का चहचहाना। वो ताजा ताजा हवा का चेहरे से होकर गुजरना।

शानदार सूर्योदय का आनंद: जब सुबह सुबह सूरज अपनी नारंगी किरणे बादलों पर बिखेरता हैं तो ये नजारा देखते ही बनता हैं। जब एक बार आप जल्दी उठ कर इस नजारे को देख लेंगे तो उसे देखने का लालच रोज ही आप को जल्दी उठा देगा। इसके अतिरिक्त सुबह सुबह सूर्य नमस्कार करने और सूरज को जल चढ़ाने के भी अनेक फायदे हैं।

समय की बचत: यदि आप सुबह जल्दी उठेंगे तो आपकी दिनचर्या के कार्य भी जल्दी जल्दी होना शुरू हो जायेंगे। बच्चों का टिफिन वक्क पर तैयार होगा। बच्चों की स्कूल बस नहीं छुटेंगी। आप ऑफिस समय पर पहुचेंगे और आप नास्ता भी शांति से और समय पर खा सकेंगे।

जोगिंग और मिलना जुलना: यदि आप सुबह जल्दी उठेंगे तो आपके पास जोगिंग के लिए पर्याप्त समय रहेगा। सुबह सुबह जोगिंग करना ना सिर्फ आपको फिट रखेगा बल्कि रास्ते में अन्य लोगो से मिलने जुलने का अवसर भी प्रदान करेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com