Breaking News

साइबर ठगी के शिकार पूर्व सैनिक के 50 हजार रूपये पुलिस ने करायी वापस

नैनीताल, उत्तराखंड में अल्मोड़ा जनपद के द्वाराहाट में पुलिस ने साइबर ठगी के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पूर्व सैनिक के पचास हजार रूपये खाते में वापस दिला दी है।

अल्मोड़ा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विगत 28 मई को द्वाराहाट के देरी गांव निवासी पूर्व सैनिक के खाते से आनलाइन ठगी के माध्यम से 50 हजार रूपये की रकम हड़पने का मामला सामने आया था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से सेवानिवृत्त पूर्व सैनिक देवकी नंदन तिवारी (70) की ओर से अगले दिन 29 मई को इस मामले की शिकायत द्वाराहाट थाना में दी गयी।

तहरीर में कहा गया कि उसके पास बैंक मैनेजर के नाम से फोन आया और खाते में गड़बड़ी के बहाने खाते से संबंधित पूरी जानकारी ले गयी। साइबर ठग द्वारा आटोमेटेड टेलर मशीन (एटीम) का सीवीवी नंबर और ओटीपी नंबर भी ले लिया गया। इसके तुरंत बाद खाते से पचास हजार रूपये की रकम निकाल ली गयी।

पूर्व सैनिक को ठगी का अहसास तब हुआ जब अगले दिन वह बैंक गये और खाते से रकम गायब थी। इसके बाद द्वाराहाट पुलिस को सूचना दी गयी। द्वाराहाट पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर सेल को जानकारी दी। सेल की ओर से तुरंत कार्रवाई करते हुए ठगी गयी रकम को पूर्व सैनिक के खाते में वापस लौटा दी गयी। पूर्व सैनिक पुलिस की इस तत्परता के लिए पुलिस की मुक्तकंठ से प्रशंसा की।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com