Breaking News

हॉकी स्टार लिलिमा मिंज ने 27 साल की उम्र में लिया संन्यास

नयी दिल्ली, एशियाई खेलों में दो बार की पदक विजेता हॉकी मिडफील्डर लिलिमा मिंज ने 27 साल की उम्र में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है।

27 वर्षीय अनुभवी मिडफील्डर ने 2011 में अर्जेंटीना में आयोजित चार देशों के महिला टूर्नामेंट में भारत के लिए पदार्पण किया था। अपने कैरियर को दौरान वह टीम के साथ कई शानदार पलों का हिस्सा बनीं। लिलिमा ने 156 मैचों में कुल 12 गोल किए। वह 2014 एशियाई खेलों में कांस्य पदक, 2018 एशियाई खेलों में रजत पदक और 2019 एफआईएच सीरीज फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम की सदस्य थीं।

हॉकी इंडिया ने लिलिमा को उनके योगदान के लिए बधाई दी। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र निंगोमबम ने कहा, “लिलिमा ने अपने शानदार करियर के दौरान भारतीय हॉकी के लिए बड़ा योगदान दिया । हम उनके प्रयासों के लिए आभार नहीं जता सकते। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में भारतीय महिला हॉकी टीम के विकास में एक अहम भूमिका निभाई है। हॉकी इंडिया ने उन्हें शानदार करियर के लिए बधाई देता है । उन्हें जीवन के अगले अध्याय के लिए शुभकामनाएं।”

लिलिमा 2016 में रियो ओलंपिक में भाग लेने वाली टीम का भी हिस्सा रहीं। गौरतलब है कि टीम ने 36 साल में पहली बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।इसके अलावा मिडफील्डर उस भारतीय टीम का भी हिस्सा थीं, जिसने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर 2019 के जरिए टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com