Breaking News

अराजकता के पर्याय बन चुके अपराधियाें का समर्थन करती है सपा : सीएम योगी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विधान सभा में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) पर अराजकता के पर्याय बन चुके अपराधियों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वह सरकार है, जिसमें अपराधियों के बारे में यह नहीं कहा जाता कि ‘लड़के हैं, गलती हो जाती है।’

याेगी ने विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव द्वारा उठाये गये प्रदेश में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सदन में हो रही चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि अपराध किसी भी प्रकार का हो, वह अक्षम्य है। खासकर महिलाओं के विरुद्ध अपराधों को लेकर सरकार पूरी तरह से संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कठोरता पूर्वक कार्रवाई की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “अगर अपराधी हैं तो ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के साथ कार्रवाई होती है। नेता प्रतिपक्ष ने भी स्वीकार किया है कि कार्रवाई होती है। आप (सपा) हर उस अपराधी का समर्थन करते हैं, जो उत्तर प्रदेश में अराजकता के पर्याय थे। गुंडागर्दी जिनका पेशा था।”

योगी ने दलील दी कि विगत 05 वर्ष में कानून-व्यवस्था के बेहतर माहौल ने ही उनकी सरकार को फिर से इतना व्यापक जनसमर्थन दिलाया है। उन्होंने कहा, “प्रत्यक्षं किं प्रमाणं, यहां विधायकों की संख्या इस बात का प्रमाण है। जनता और आधी आबादी ने जिस भाव के साथ हमें समर्थन दिया है, मैं उसका अभिनन्दन करता हूं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पूरी प्रतिबद्धता से कह रहे हैं कि अपराध और अपराधियों के खिलाफ बिना किसी भेदभाव के कठोर कार्रवाई जारी रहेगी। कोई सरेआम अपराध करे, सरकार इसे स्वीकार नहीं कर सकती है। सरकार ने वर्ष 2017 में महिला अपराधों को रोकने के लिए ‘एंटी रोमियो स्क्वाड’ का गठन किया था। इसके गठन के साथ ही प्रदेश में 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना भी की गई है। इसी का नतीजा है कि बीते 05 वर्ष में लूट, हत्या, महिला संबंधी अपराध, डकैती सहित विभिन्न प्रकार के अपराधों में भारी गिरावट आई है। आंकड़े इसके गवाह हैं।

योगी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, “कल (सोमवार को) प्रतिपक्ष के मित्रों ने यदि राज्यपाल का अभिभाषण सुना होता तो काफी चीजें स्पष्ट हो गई होतीं। बाकी जो कुछ बचेंगी उसे हम अपने जवाब में बता देंगे। इससे पहले भी चुनाव के समय और चुनाव के बाद कई आपराधिक घटनाएं होती थीं। इस बार भी चुनाव सम्पन्न होने के बाद कुछ लोगों ने ऐसी हरकत की थी, लेकिन उन हरकतों को हमने कुछ ही घंटों में कंट्रोल भी कर लिया था। बहुत सारे लोगों ने गर्मी दिखाने का प्रयास किया था, उनकी गर्मी भी शांत हो रही है।”