Breaking News

आईफा ऋतिक रोशन को मिला ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेता’ का पुरस्कार

नयी दिल्ली, बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने हाल ही में आयोजित आईफा अवार्ड्स में एक्शन-ड्रामा ‘विक्रम वेधा’ में वेधा के अपने सूक्ष्म चित्रण के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेता- पुरुष’ का पुरस्कार का खिताब जीता।

एक प्रदर्शन के लिए एक अच्छी-खासी जीत, जिसने उन्हें प्रशंसा दिलाई, कई लोगों ने इसे अपने ‘करियर के बेहतरीन’ के रूप में संदर्भित किया, ऋतिक ने वेधा के चित्रण को एक क्रूर, भयानक रूप से पागल, अभी तक आकर्षक, और मनोरम शरारती स्वर दिया।

रितिक ने सिर्फ ‘वेधा’ की भूमिका नहीं निभाई, बल्कि चरित्र के हर तत्व और उसकी बारीकियों को पूरी तरह से आत्मसात कर ‘वेधा’ बन गए। ‘वेधा’ को मूर्त रूप देने के लिए, ऋतिक ने सभी बाधाओं को छोड़ दिया और अपनी तैयारी के हिस्से के रूप में सनकी और निराला बनने को तैयार थे।

सुपरस्टार ने पूरी तरह से जाने दिया और इस प्रक्रिया को प्रस्तुत किया, आवाज प्रशिक्षण से लेकर जिबरिश बोलने से लेकर डायलॉग रिहर्सल तक हर चीज में भाग लिया, 80 के दशक के संगीत पर नाचते हुए, प्रकृति के प्रति भावुक होते हुए, और अपने तौर-तरीकों और बोली को सही करने के लिए खुद को रिकॉर्ड किया।

दर्शकों ने सुपरस्टार के असाधारण प्रदर्शन को फिर से देखा, क्योंकि ‘विक्रम वेधा’ ओटीटी पर रिलीज़ हुई थी और ऋतिक की प्रशंसा में सोशल मीडिया पर टिप्पणियों की झड़ी लग गई थी और उन्होंने चरित्र के साथ जो जादू पैदा किया था। अपनी बेजोड़ स्क्रीन उपस्थिति के साथ, रितिक रोशन ने वेधा को एक ऐसा खलनायक बना दिया जिसके लिए आप उसकी जड़ बने रहे और इसने उन्हें दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से अपार प्रशंसा दिलाई।

इस भूमिका ने विक्रम वेधा से लेकर अग्निपथ तक प्रतिष्ठित भूमिकाओं को फिर से परिभाषित करने की बात करते हुए ऋतिक के प्रभुत्व को मजबूत किया। साथ ही यह दिखाते हुए कि जब प्रदर्शन की बात आती है, तो कोई भी इसे उस तरह से नहीं कर सकता जैसा वह करते हैं!