Breaking News

ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, अस्पताल जाकर घायलों का लेंगे जायजा

नयी दिल्ली/ भुवनेश्वर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण रेल दुर्घटना स्थल पहुंच कर राहत कार्यों की समीक्षा की।

उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेलवे तथा राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे। प्रधानमंत्री मोदी आज ही नई दिल्ली से ओडिशा पहुंच कर सैन्य हेलीकाप्टर से घटना स्थल पर पहुंचे। श्री वैष्णव वहां पहले पहुंच चुके थे।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने मौके पर स्थानीय अधिकारियों, आपदा राहत बलों के कर्मियों और रेलवे अधिकारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने इस भीषण त्रासदी से निपटने और इसकी पीड़ा कम करने के लिए पूरे सरकारी तंत्र में पूर्ण तालमेल का दृष्टिकोण अपनाने पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने वहां कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से भी बात की तथा उन्हें उनसे घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री ने इस बात का विशेष ध्यान रखने को कहा है कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को शीघ्र आवश्यक सहायता मिलती रहे।

ओड़िशा के बालासोर के बहनगा बाज़ार रेलवे स्टेशन में शुक्रवार शाम हुई ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 261 हो गई और एक हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं। राज्य में एक दिन के शोक की घोषणा की गई है।

बालासोर के कलेक्टर डी बी शिंदे ने कहा कि अब तक दुर्घटनास्थल से 261 शव निकाले जा चुके हैं। दुर्घटनास्थल राजधानी से करीब 200 किलोमीटर दूर है।