Breaking News

गणतंत्र दिवस पर बिजली कटौती मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुरूवार को पूरे राज्य को विद्युत कटौती से मुक्त रखने का निर्देश दिया है। निर्देश के अनुसार सभी महानगरों में 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने बुधवार को बताया कि पूरे प्रदेश में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस क्रम में सरकार ने पूरे प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति देने के निर्देश दिये हैं। प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो, इसके लिये वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं।

उन्होने कहा कि स्थानीय स्तर पर वितरण में लगे हुये अधिकारियों एवं कार्मिकों को कहा गया है कि वे पूरी सजगता बरतें। स्थानीय दिक्कतों को तत्काल ठीक किया जाये, इसके लिये आवश्यक मैन पावर एंव सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित हो। वर्तमान समय में प्रदेश में शेड्यूल के अनुरूप महानगरों, जिला मुख्यालयों, ताज ट्रिपेजियम क्षेत्र में 24 घण्टे, ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 18 घण्टे, तहसील, मुख्यालयों एवं नगर पंचायत को 21.30 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।