Breaking News

चंपावत को आदर्श जिला बनायेंगे, 95 में से 45 घोषणाएं पूरी: मुख्यमंत्री धामी

चंपावत/नैनीताल,  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कहा कि वह चंपावत जिला को आदर्श जिला के रूप में विकसित करेंगे। श्री धामी आज चंपावत के दौरे पर आए हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने इस मौके पर कई घोषणायें भी कीं। उन्होंने कहा कि चंपावत की 95 घोषणाओं में अभी तक 45 घोषणायें पूरी कर ली गयी हैं।

मुख्यमंत्री आज गृह नगर खटीमा से अपनी विधानसभा चंपावत पहुंचे। उन्होंने इस दौरान पौराणिक सप्तेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना के साथ ही मंदिर के सौन्दर्यीकरण एवं पुननिर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि प्राचीन सप्तेश्वर मंदिर की स्थापना का बाबा भैरव गिरि महाराज ने जो सपना देखा था वह आज भव्य एवं दिव्य पुनर्निर्माण के रूप में पूरा होने जा रहा है।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि वह चंपावत को विकास के लिहाज से आदर्श जिला बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चंपावत के विकास के लिये अभी तक 95 घोषणायें की गयी हैं जिसमें 45 पूरी कर ली गयी हैं। शेष पर कार्य तेजी से जारी है। उन्होंने कहा कि टनकपुर आईएसबीटी के निर्माण के लिये 58 करोड़ की धनराशि भी स्वीकृत हो गयी है।

मुख्यमंत्री धामी ने इस मौके पर कई घोषणायें भी कीं। उन्होंने कहा कि श्यामलाताल को पर्यटन के रूप में विकसित किया जायेगा। श्यामलाताल झील को तेरह जिला तेरह डेस्टिनेशन योजना के तहत पर्यटन के लिये विकसित किया जायेगा। उन्होंने इसके लिये विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि स्थानीय गौरलचैड़ मैदान को स्टेडियम का स्वरूप दिया जायेगा।

उन्होंने बाराकोट ब्लाक मुख्यालय में सड़कों के डामरीकरण, टनकपुर स्थित साहसिक खेल केन्द्र को एयरो स्पोर्ट्स की गतिविधियों के लिये विकसित करने व सप्तेश्वर महादेव मंदिर का पूर्ण सौन्दर्यीकरण करने के अलावा वहां स्नान घाट बनाने और पौराणिक लधौन धूरा मेला स्थल का सौंदर्यीकरण और सिप्टी पंपिंग योजना को स्वीकृत करने की घोषणा की।

इस मौके पर उन्होंने 3.10 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले टनकपुर, लोहाघाट, चंपावत पर्यटक आवास गृह के उच्चीकरण के साथ ही सिप्टी वाटर फाल के सौन्दर्यीकरण योजना का शिलान्यास भी किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में आयोजित होली गायन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया और होली गायन का आनंद लिया।