Breaking News

डिया ओपन : फाइनल में पहुंचे एक्सलसन, यामागूची

नयी दिल्ली, डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन और जापान की अकाने यामागूची ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर इंडिया ओपन 2023 के फाइनल में कदम रखा।

इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में सिर्फ 38 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में एक्सलसन ने इंडोनेशिया के जॉनथन क्रिस्टी को 21-6, 21-12 से मात दी।

फाइनल में विश्व नंबर एक एक्सलसन का मुकाबला थाईलैंड के कुनलावट विटिडसर्न से होगा, जो सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के एंथनी गिनटिंग को 27-25, 21-15 से हराकर आ रहे हैं।

दूसरी ओर, यामागूची ने साल के दूसरे टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिये थाईलैंड की सुपानिदा केटथॉन्ग को शिकस्त दी।

एक घंटे 10 मिनट तक चले मुकाबले में यामागूची ने विश्व नंबर एक सुपानिदा को 21-17, 21-16 से हराया। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स और मलेशिया ओपन के बाद यह यामागूची का लगातार तीसरा फाइनल है। उन्होंने विश्व चैंपियनशिप के बाद मलेशिया ओपन भी जीता था और वह इंडिया ओपन जीतकर स्वर्ण पदक की हैट्रिक पूरी करना चाहेंगी।

फाइनल में यामागूची का सामना दक्षिण कोरिया की आन सेयंग से होगा जो अपने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की हे बिंग जियाओ को 11-21, 21-16, 21-16 से हराकर आ रही हैं। यामागूची ने पिछले हफ्ते हुए मलेशिया ओपन के फाइनल में भी सेयंग को मात दी थी।