Breaking News

दिल्ली में कानून व्यवस्था बदहाल, जनता का पुलिस से उठा विश्वास: आप

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी(आप) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था का हाल बुरा है और लोगों का दिल्ली पुलिस से विश्वास उठा चुका है।

‘आप’के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के अंतर्गत आने वाली दिल्ली पुलिस पर लोगों का विश्वास लगभग खत्म हो चुका है। दिल्ली में सरेआम चाकूबाजी और गोलीबारी चल रही है। आसपास के लोग किसी को बचाने तक के लिए सामने आने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं। यह दिल्ली के माहौल पर बहुत बड़े सवाल खड़े करते हैं। उपराज्ञपाल आखिर कहां पर व्यस्त हैं।

श्री भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में एक छोटी-सी लड़की की दिनदहाड़े हत्या हुई। एक युवक ने कई दर्जन बार चाकू घोंपकर लड़की को बेहद निर्मम तरीके से मारा। आसपास के लोग देखते रहे, लेकिन उसे बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया। कुछ दिनों पहले कंझावला में एक लड़की को 20 किलोमीटर तक घसीटा गया। तब भी उपराज्यपाल की ओर मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने कार चलाने वालों को सबसे पहले क्लीनचिट दी। फिर हंगामा होने पर उनपर मुकदमा दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताना चाहिए कि उन्होंने आज तक कितने थानों का औचक निरीक्षण किया। उनका रिपोर्ट कार्ड लोगों के सामने आना चाहिए। उन्हें रात में दिल्ली की सड़कों पर निकलकर देखना चाहिए कि क्या दिल्ली पुलिस कॉलोनियों, गांवों और अनधिकृत कॉलोनियों में गश्त कर रही है।

उन्होंने कहा ,“ मजनू का टीला इलाके में एक 22 वर्षीय लड़की की लहूलुहान हालत में लाश बरामद हुई है। एक अन्य घटना में लक्ष्मी नगर के अंदर दिनदहाड़े दो गुटों में झगड़ा हुआ और तलवारे, चाकू तथा गोलियां चली। दिल्ली में ऐसे कई मामले हुए, जिसमें दिल्ली के आसपास के लोग बचाने नहीं आते हैं। आज दिल्ली में लोगों को दिल्ली की पुलिस व्यवस्था से भरोसा उठ गया है। उन्हें लगता है कि यदि हम किसी पचड़े में पड़ेंगे तो हमें ही फंसा दिया जाएगा।”

पार्टी की वरिष्ठ नेता सविता ने कहा कि जनता अपना जनप्रतिनिधि एक उम्मीद और भरोसे से चुनती है। उसे उम्मीद होती है कि वह सुख-दुख में उनके साथ खड़ा रहेगा। मगर आज दिल्ली में ऐसी विपरीत स्थिति आ पड़ी है कि जनता के बीच डर का माहौल है। दिल्ली में भाजपा के आठ विधायक हैं, उनमें से रोहतास नगर विधानसभा के विधायक जीतेंद्र महाजन के ऊपर ज्योति नगर थाने में रविवार को एफआईआर दर्ज हुई है, जिसमें क्षेत्र के व्यापारियों ने मौजूदा विधायक जीतेंद्र महाजन पर रंगदारी के रूप में दो करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया है। जब व्यापारी ने रंगदारी के पैसे देने से इनकार कर दिया तो विधायक ने उसके ऊपर दिन दहाड़े गोलियां चलवाई।

उन्होंने कहा,“आज दिल्ली की कानून-व्यवस्था की यह स्थिति है कि जिस जनता ने विश्वास के बल पर विधायक को चुनकर भेजा, वह विधायक आज ताकत के बल पर खुलेआम गुंडागर्दी कर रहा है। भाजपा विधायक रंगदारी के पैसा न मिलने पर अपने ही क्षेत्र में व्यापारियों के ऊपर गोली चलवाने का काम करते हैं, यह बहुत ही शर्मनाक है।”