Breaking News

दो चरणों में खेली जाएगी रणजी ट्रॉफी : जय शाह

नयी दिल्ली, देश की प्रमुख रेड-बॉल प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी दो चरणों में आयोजित की जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

कोरोना महामारी की मौजूदा तीसरी लहर के कारण स्थगित हुए इस टूर्नामेंट के लीग चरण के मैच आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले और जून में नॉकआउट चरण खेले जाने की उम्मीद है।

शाह ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “ बोर्ड ने इस सीजन दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट चरण के मैच जून में होंगे। मेरी टीम कोरोना महामारी के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है, साथ ही साथ एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता कराना सुनिश्चित कर रही है। ”

बीसीसीआई सचिव ने कहा, “ रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो हर साल भारतीय क्रिकेट को एक उत्साही प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है। यकीनन यह महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रमुख टूर्नामेंट के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। ”