Breaking News

नकली नोट छापने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, सामग्री भी बरामद

arestकोटा, राजस्थान में कोटा जिले के ग्रामीण क्षेत्र के मंडाना थाना पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करके उनके पास से चार जाली नोट बरामद किए हैं।

पुलिस को संदेह है कि यह लोग विधिवत गिरोह बनाकर जाली नोट छापने और उसकी सप्लाई करने का काम करते थे क्योंकि उनके पास से जाली नोट छापने में प्रयुक्त होने वाले कागज सहित काफी सामग्री भी पुलिस ने बरामद की है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि भारतीय मुद्रा के जाली नोट छापने वाले इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है एवं आरोपियों के कब्जे से 200 रुपए के चार जाली नोट सहित जाली नोट छापने में प्रयुक्त उपकरण एवं कागज की दो रीम सहित एक वाहन जब्त किया है। इनके पास से नोट छापने में प्रयुक्त रंगीन प्रिंटर भी मिला है।

सूत्रों ने बताया कि गणतंत्र दिवस के पर्व के मध्यनजर ग्रामीण के सभी थाना क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों, असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने एवं संघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंड़ाना पुलिस को कल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-52 पर नाकाबंदी के दौरान एक वेन में बैठे तीन संदिग्ध लोगों को रोककर तलाशी ली तो वैन में भारतीय मुद्रा 200 रुपए के चार नोट मिले। वैन की तलाशी में जाली नोट छापने में प्रयुक्त उपकरण रंगीन प्रिंटर एवं नोट छापने की उच्च क्वालिटी के पेपर की दो रिम मिली जिन्हें जब्त कर प्रकरण दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों में सुकेत थाना क्षेत्र के सातलखेड़ी निवासी सुरेश कुमार गुर्जर (26), झालावाड़ जिले के झालरापाटन क्षेत्र के बावड़ी निवासी मनीष जाट (21) एवं झालरापाटन थाना क्षेत्र के गिरधरपुरा निवासी हुकमचंद गुर्जर (25) को गिरफ्तार किया है।