Breaking News

भाजपा 130 करोड़ जनता के सुख समृद्धि के लिए काम कर रही हैं: मंत्री नंद गोपाल

कौशांबी, उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन ,अल्पसंख्यक कल्याण ,वक्फ एवं हज विभाग के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार देश की 130 करोड़ जनता को सुख-समृद्धि देने का काम कर रही हैं।

श्री नंदी ने बुधवार को जिले के सिराथू विकास खंड सभागार में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को बतौत मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महा तपस्वी एवं एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कर्म योगी की संज्ञा देते हुए कहा देश की जनता ने देश चलाने की बागडोर मोदी जी को सौंपी है उनके नेतृत्व में देश एवं योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश पूरी तरह सुरक्षित है।

उन्होंने कहा के केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार 130 करोड़ जनता के सुख समृद्धि देने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर जब तक मुस्कान नहीं आ जाती तब तक यह प्रयास जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रबुद्ध सम्मेलन में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति समझदार है 2014 से पहले की स्थिति पर विचार करें । पहले देश एवं प्रदेश में आतंकवादी विस्फोट करते थे, लोग असुरक्षित महसूस करते थे। आतंक का नंगा नाच होता था,लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की सीमाएं सुरक्षित है। आतंकवादी गतिविधियां नियंत्रित हुई है । दहशत में आतंकी सीमा छोड़कर कर भाग गए हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में जब कांग्रेस की हुकूमत थी तो भ्रष्टाचार, आतंकवाद का बोलबाला था । लाल किला से आवाज दी गई थी देश की भौतिक संपदा में पहला अधिकार अल्पसंख्यक यानी मुस्लिमों का है । ऐसी रीत नीति से देश अलगाववादी ताकतें मजबूत हुई थी । उन्होंने उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में प्रदेश का चौमुखी विकास हो रहा है। आतंकवाद और गुंडागर्दी का समूल विनाश करने के लिए अभियान चल रहा है

श्री नंदी ने कहा कि प्रदेश में माफिया और गुंडों की 1000 करोड़ की संपत्ति जो अनैतिक रूप से बनाई गई थी उसका ध्वसतीकरण किया गया । इतना ही नहीं 1500 करोड़ों की संपत्ति गुंडा एवं माफियाओं से मुक्त कराई गई है। प्रदेश में पुलिस ने 16592 अपराधी गिरफ्तार किए गए और 135 अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराया है । उन्होंने कहा कि गुंडे माफियाओं को विपक्षी दल अपने-अपने तरीके से शामिल करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सपा के समय प्रदेश भर में कानून का नहीं गुंडों का राज चलता था।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास लेकर बिना किसी भेदभाव के नौजवानों को नौकरी देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की सरकार के सहयोग से हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है उन्होंने कहा जहां प्रदेश में आठ एयरपोर्ट थे आज 75 स्थानों से उड़ाने हो रहे हैं । उन्होंने कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट नोएडा के जेवर में 30 हजार करोड़ से बनाने का काम चल रहा है ।

श्री नंदी ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि गरीब से गरीब आदमी हवाई जहाज से यात्रा कर सकें इसके लिए कार्य किया जा रहा है कोरोना संक्रमण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कोविड टीकाकरण एवं जांच में उत्तर प्रदेश देश में अग्रणी प्रदेश बन चुका है । जिसकी प्रशंसा डब्ल्यूएचओ ने भी की है । उन्होंने कहा कि कोविड संकट से उबारने के लिए 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन देने का काम किया गया है ।