Breaking News

भारत की सबसे तेज़ ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ में लॉन्चिंग के अगले दिन ही हुई खराब…

नई दिल्ली,भारत की सबसे तेज़ ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ में आज सुबह गड़बड़ी आ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले ही इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी और रविवार से यह आम लोगों के लिए शुरू होने वाली थी।  इटावा के बाद  पशु के ट्रैक पर आकर कट और इंजन में फंस जाने से सुबह पांच बजे के करीब ट्रेन का इलेक्ट्रिकल सिस्टम फेल हुआ । तीन घंटे की भारी मशक्कत के बाद हो सकी दिल्ली के लिए रवाना। चूंकि ट्रेन का पूरा सिस्टम आम ट्रेनों से भिन्न है, लिहाजा रेलवे वर्कशॉप के इंजीनियर और तकनीशियनों को नहीं समझ में आई प्राब्लम। इंटीग्रल कोच फैक्टरी के इंजीनियरों की सलाह पर हो सकी खामी दुरुस्त।

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….

तीन खतरनाक जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची,देखें वीडियो….

बताया जाता है कि नील गाय ट्रैक पर आ गई थी। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका, लेकिन नीलगाय इंजिन और ट्रैक के बीच में फंस गई, जिसे निकालने में समय लगा। अब इस ट्रेन की दिल्ली में पूरी जांच होगी। इन हालात में इसके कल रविवार से नियमित संचालन की संभावनाओं पर प्रश्नचिह्न लग गया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस ट्रेन का सारा डिजाइन और सिस्टम आई सीएफ, चेन्नई के पूर्व महाप्रबंधक सुधांशु मणि को पता है। लखनऊ के मणि को इस ट्रेन के उद्घाटन में बुलाये जाने की उम्मीद की जा रही थी। किन्तु उन्हें न देखकर रेल संवाददाताओं को भी आश्चर्य हुआ था। अब कहा जा रहा है कि ट्रेन चलाने के लिए उन्हें बुलाना ही पड़ेगा।

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस थेरेपी से अब पूरी तरह ठीक होगा ये कैंसर….

वंदे भारत ट्रेन को कल नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी। ट्रेन में सवार होकर रेल मंत्री पीयूष गोयल भी नई दिल्ली से वाराणसी तक गए थे। आज वाराणसी से दिल्ली आ रही इस ट्रेन में खराबी आ गई जिसके बाद इसे टुंडला स्टेशन पर रोक दिया गया है। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अभी भी ट्रायल रन पर है। ट्रेन कल पहली बार यात्रियों को लेकर नई दिल्ली से वाराणसी तक के अपने सफर पर निकलेगी। पीछे के कोच के ब्रेक जाम हो गए थे। धुआं निकल रहा था। तेज आवाज सुनकर लोको पायलट ने ट्रेन रोकी। सभी कोच की बत्ती गुल हो गई थी। कानपुर से आगे निकलने के बाद ट्रेन में खराबी की शिकायत आई जब एक अजीब सी आवाज आने लगी। ट्रेन के आखिरी कोच में आई कुछ खराबी की शिकायत के बाद ट्रेन को उत्तर प्रदेश के टुंडला जंक्शन से 15 किलोमीटर दूर रोक दिया गया।

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट है तो होगा ये बड़ा नुकसान….

नया घर बनाने को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम…..

ब्रेक डाउन के बाद वंदे भारत में सवार मीडिया कर्मियों को विक्रमशिला एक्सप्रेस से नई दिल्ली रवाना किया गया। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर कुछ पशुओं की आने की वजह से ट्रेन की यात्रा बधित हुई। अधिकारियों के अनुसार पटरी से अवरोध को हटाने के बाद सुबह 8.30 बजे ट्रेन का संचालन दोबारा हो सका। उन्होंने बताया कि ट्रेन का ट्रायल रन था, ट्रेन का कमर्शियल संचालन 17 फरवरी से शुरू होगा।

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस महिला ने खरीदी थी ये छोटी सी चीज,अब बन गई करोड़पति…

इस कपड़े से आपका शरीर गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में रहेगा गर्म….

बंद हो जाएगा आपका मोबाइल अगर आपने इसे किया नजरअंदाज….

ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी…..

सांप को दे अपने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड का नाम, फिर देखें कमाल,पूरा मामला हैरान कर देगा

गर्भवती महिलाओं को 1.5 लाख रुपये देगी सरकार, बस करना होगा ये काम