Breaking News

मुख्यमंत्री को 15 अगस्त को ध्वजारोहण न करने देने की धमकी

शिमला, तथाकथित खालिस्तानी समर्थकों ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को 15 अगस्त पर तिरंगा न फराने देने की धमकी दी है।

इस सम्बंध में वायरल हुये एक वीडियो के अनुसार ऐसे असामाजिक तत्वों ने हिमाचल प्रदेश को पंजाब का हिस्सा बताते हुये किसानों से जयराम को तिरंगा फहराने से रोकने के लिए ट्रैक्टर रैली निकालने को भी कहा है। इन तत्वों ने हिमाचल प्रदेश को पुन: पंजाब में शामिल करने की भी धमकी दी है।

उल्लेखनीय है कि राज्य विधानसभा का मॉनसून सत्र दो अगस्त से शुरू होने वाला है और इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां भी जोरों पर है। इस वीडियो में राज्य के पत्रकारों को भी फोन कर उन्हें 15 अगस्त जैसे समारोह की कवरेज न करने की चेतावनी जारी की गई है। फिलहाल ऐसे फोन अनेक नम्बरों से राज्य के पत्रकारों को आ रहे है। पत्रकारों ने इसकी सूचना राज्य पुलिस को दी है।

इस बीच राज्य पुलिस ने इस सम्बंध में सख्त कदम उठाते हुए सोशल मीडिया पर एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें कहा गया है “राज्य के कुछ पत्रकारों को विदेशों से खालिस्तानी तत्वों का संदेश भेजा गया है और इस सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। राज्य पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के सहयोग से राज्य में शांति और सुरक्षा के लिये खतरा बनने वाले राष्ट्रविरोधी तत्वों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है और इस दिशा में कार्रवाई की जा रही है“।