Breaking News

रूस की दखलंदाजी पर FBI की आशंका पर ओबामा ने कुछ नहीं किया-डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन,  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया है कि जांच एजेंसी एफबीआई ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के दखल की आशंका जताई थी लेकिन इसके बावजूद तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया।

नवंबर में होने जा रहे मध्यावधि चुनावों के सिलसिले में नेवादा में एक रैली के बाद ट्रंप अमेरिकी चुनावों में रूस के कथित दखल से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे। रूस ने अमेरिकी चुनावों में दखल के आरोपों को खारिज कर दिया है ।  ट्रंप ने पत्रकारों को बताया, ‘‘मैंने यह पहले ही कह दिया है। मैं हमेशा यह कहता हूं और आपने कई बार मुझे ऐसा कहते सुना है।

एफबीआई ने सितंबर में राष्ट्रपति ओबामा से संपर्क किया और उन्हें बताया कि रूस की ओर से दखलंदाजी की जा सकती है। लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं किया, क्योंकि उन्होंने सोचा कि हिलेरी क्लिंटन जीतेंगी।’’ उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने आगामी चुनावों की ‘‘रक्षा’’ के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं। ट्रंप ने कहा, ‘‘उन्होंने (ओबामा) कुछ नहीं किया….उन्होंने ऊंगली तक नहीं उठाई, एक पैसा नहीं खर्च किया। हमने आगामी चुनावों की रक्षा के लिए काफी कुछ किया है।’’