Breaking News

चेन्नई से 12 उड़ान रद्द, चेंबरमबक्कम जलाशय खोला जाएगा

चेन्नई, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी से बुधवार को चक्रवाती तूफान ‘निवार’ के गुजरने को देखते हुए तमिलनाडु प्रशासन ने चेन्नई आने जाने वाले 12 विमानों को रद्द कर दिया है तथा चेंबरमबक्कम जलाशय खोले जाने का फैसला लिया गया है। तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में सेना, नौसेना और आपदा प्रबंधन की टीमें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह एक दूसरे के संपर्क में है।

हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि चेन्नई आने वाले छह और चेन्नई से प्रस्थान करने वाले छह विमानों को रद्द कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अडयार नदी के किनारे निचले इलाकों मे रहने वालों लोगों के साथ कुंद्राथुर, सिरुकलथुर, तिरुमुदिक्कम और तिरुनरमलाई में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। दोपहर बाद 22 फुट के निशान पर जल स्तर पहुचंने पर जलाशय को खोला जाएगा।

निवार तूफान आज रात के दौरान तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के तटों से गुजरेगा। इसके साथ ही किसी भी तरह के खतरे से निकटने के लिए तमिलनाडु और पुड्डुचेरी सरकारों ने सेना और आपदा राहत की 12 टीमों को तैनात किया है। आज यहां जारी रक्षा विज्ञप्ति के अनुसार चक्रवाती तूफान को लेकर सेना और आपदा राहत की टीमें तथा स्थानीय प्रशासन मानवीय सहायता के लिए तैयार है। नौसेना भी स्थिति पर बारीकी से नजर रखे हुए है। तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के नौसेना मुख्यालय लगातार संपर्क में है। जहाज, विमान, और गोताखोरी टीमों बचाव अभियान के लिए तैयार रखा गया है।