Breaking News

2 जनवरी से पीडब्लूएल-2 का आगाज, मुम्बई-हरियाणा के बीच होगा पहला मुकाबला

Pro wrestling league 2015नई दिल्ली, पिछली विजेता मुम्बई महारथी और हरियाणा हैमर्स के सोमवार को होने वाले मुकाबले के साथ ही प्रो रेसलिंग लीग सीजन-2 की शुरुआत हो जाएगी। छह टीमों के बीच होने वाली इस लीग के मुकाबले 2 से 19 जनवरी तक यहां इंदिरा गांधी खेल परिसर के केडी जाधव हॉल में आयोजित किए जाएंगे। पीडब्ल्यूएल सीजन-2 के सभी मुकाबले शाम सात से रात नौ बजे तक आयोजित किए जाएंगे। इस बार जयपुर निंजास, मुम्बई महारथी, यूपी दंगल, एनसीआर पंजाब रॉयल्स, हरियाणा हैमर्स और दिल्ली सुल्तांस की टीमों के बीच कड़ा संघर्ष होने की उम्मीद है।

इस बारे में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने बताया कि इस लीग के साथ सीजन-1 में तीन करोड़ से ज्यादा दर्शक जुड़े थे और 54 मुक़ाबलों में करीब 200 अंक बने थे। इन सब बातों के मद्देनजर पूरी दुनिया इस लीग को लेकर बहुत रोमांचित है। प्रो स्पोर्टीफाई के संस्थापक और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि जार्जिया के व्लादीमिर खिनचेंगशिवली और कनाडा की एरिका वीब के रूप में दो ओलिम्पिक चैम्पियनों सहित विश्व चैम्पियनशिप और ओलिम्पिक के पदक विजेताओं के साथ महाद्वीपीय चैम्पियनों की संख्या 20 तक पहुंच गई है, जो इस लीग को भव्य बनाने के लिए एक बड़ा कदम है।

यह लीग भारतीय पहलवानों को अपनी क्षमताओं से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगी। इस लीग में कुल 15 मुकाबले लीग चरण में होंगे जबकि 17 और 18 जनवरी को सेमीफाइनल मुकाबले होंगे और इसका बहुप्रतीक्षित फाइनल 19 जनवरी को खेला जाएगा। लीग का संचालन यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग से मान्यता प्राप्त अधिकारी करेंगे जिसमें पिछले दिनों रियो ओलिम्पिक में बतौर रेफरी जिम्मेदारी सम्भालने वाले इकलौते भारतीय अशोक कुमार भी शामिल हैं। लीग में पुरुषों के 57, 65, 70, 74 और 97 किलो के मुकाबले होंगे जबकि महिलाओं में 48, 53, 58 और 69 से 75 किलो के मुकाबले होंगे। लीग में भाग ले रहे सभी 54 खिलाड़ियों में पंजाब टीम के व्लादीमिर सबसे महंगे खिलाड़ी (48 लाख) हैं जबकि दिल्ली टीम की मारिया स्टैडनिक और हरियाणा टीम के मैगमद कुर्बानालिऊ दूसरे महंगे खिलाड़ी (47 लाख) हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com