Breaking News

25 नवम्बर के बाद पटरी पर लौट आएंगी अर्थव्यवस्था: केन्द्रीय अपर सचिव

2000-noteकानपुर,  25 नवम्बर से अर्थव्यवस्था पटरी पर आ जाएगी, जिसके लिए बैंकों के पास अब पर्याप्त धन भेजने की प्रक्रिया को अमल में लाया जा रहा है। यही नहीं अब निकासी के लिए भी उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। यह बात केन्द्र सरकार के वित्त विभाग के अपर सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने मण्डलायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक के बाद  पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि 500 व 1000 के नोट बन्दी के बाद थोड़े से हालात बिगड़ गए हैं, लेकिन जल्द ही सुधार की स्थिति देखने को मिलेगी। प्रदेश व केन्द्र सरकार के बीच सामंजस्य और तालमेल की कमी न आने पाए इसलिए सभी उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए गए हैं।

मण्डलायुक्त आवास कार्यालय में नगर के सभी बैंकों के अधिकारियों के साथ चर्चा भी की और केन्द्रीय अपर सचिव ने उनको आ रही परेशानियों को दूर करने के उपायों को भी बताया। बैठक में व्यापारियों, शादी वाले घरों व किसानों के लिए सरकार की ओर से दी जाने वाली सहूलियतों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से तीन सदस्यीय दल का गठन किया गया है जो पूरे प्रदेश भर में नोट बंदी से निकलने वाले निष्कर्ष की पूरी रिपोर्ट केन्द्र सरकार को सौंपेगा।

अभी तक नोट बंदी का उन्हीं लोगों ने विरोध दर्ज कराया है जिनके पास कालाधन रखा है। उन्होंने रियल स्टेट, व्यापारियों व शिक्षा जगत से जुडे़ लोगों के साथ भी नोट बंदी पर बातचीत की और सुझाव मांगें। बैठक में कमिश्नर मो. इफ्तखारुदीन, डीएम कौशल राज शर्मा, केडीए वीसी जयश्री भोज, एसएसपी आकाश कुलहरि, सीडीओ अरूण कुमार, नगर आयुक्त उमेश प्रताप सिंह सहित सभी सरकारी व बैंकों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *