Breaking News

500 वां एेतिहासिक टेस्त मैच भारत ने जीता

team-india_500th-test-matchकानपुर, ग्रीन पार्क, कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक 500वें टेस्ट में टीम इंडिया ने  197 रन से जीत दर्ज की. अब टीम इंडिया ने  3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. टीम इंडिया की ओर से रखे गए 434 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम पांचवें दिन लंच के बाद 236 रन पर ऑलआउट हो गई.

मैच में 6 विकेट लेने और कुल 92 रन (42 रन और 50 रन) बनाने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. अश्विन ने मैच में 10 विकेट चटकाए. उन्होंने करियर में 19वीं बार एक पारी में 5 या अधिक विकेट लिए हैं. बल्लेबाजी में भारत की उपलब्धि मुरली विजय (65 रन और 75 रन) और चेतेश्वर पुजारा (62 रन और 78 रन) रहे, जिन्होंने दोनों पारियों में फिफ्टी लगाई और टीम के लिए अहम साझेदारियां कीं.

पांचवें दिन, कीवी टीम के नाबाद बल्लेबाज ल्यूक रॉन्ची और मिचेल सैंटनर ने पारी को 4 विकेट पर 93 रन से आगे खेलना शुरू किया. दोनों ने शतकीय साझेदारी पूरी करते हुए टीम को मजबूती देने की कोशिश की, लेकिन ल्यूक रॉन्ची 120 गेंदों में 80 रन की जुझारू पारी खेलकर पांचवें विकेट के रूप में चलते बने. उन्हें रवींद्र जडेजा ने आउट किया. इसके बाद मोहम्मद शमी ने कीवियों को दो झटके देकर रही-सही उम्मीद भी खत्म कर दी. शमी ने बीजे वाटलिंग (18) और मार्क क्रेग (1) को लौटाया. अंतिम दो विकेट अश्विन ने लिए.

कीवी टीम के अंतिम आउट होने वाले बल्लेबाज नील वागनर (0) रहे, जिन्हें आर अश्विन ने दूसरी पारी में अपना छठा शिकार बनाया. अश्विन ने दूसरी पारी में 35.3 ओवर में 132 रन देकर 6 विकेट चटकाए. जबकि मैच में उन्हें कुल 10 विकेट मिले. रवींद्र जडेजा ने कुल 6 विकेट लिए. दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने भी दो विकेट झटके.

 

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com