Breaking News

सेना,आतंकवादियों के बीच झड़प, 12 की मौत, 13 घायल

मनीला, फिलीपींस के दक्षिणी मैगुनडनाओ प्रांत में सरकारी सुरक्षाकर्मियाें और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प में दो सैनिकों समेत 12 लोगों की मौत हो गयी जबकि 13 अन्य सैनिक घायल हो गए।

सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल एनहॉविक एटिलानो ने गुरुवार को यह जानकारी दी। लेफ्टिनेंट कर्नल एनहॉविक एटिलानो ने बताया कि सुरक्षाकर्मी तड़के सुबह साढ़े पांच बजे दातू सलिबो के नजदीक एक गांव में आतंकवादी संगठन बांगसामोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर्स (बीआईएफएफ) के नेता हसन इंदाल की तलाश कर रहे थे। वह कुछ बंदूकधारियों के साथ गांव में देखा गया था।

इस अभियान के दौरान सुरक्षाकर्मियों का सामना अचानक करीब 20 आतंकवादियों से हुआ।
सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच करीब छह घंटाें तक भीषण गोलीबारी हुई। आतंकवादी संगठन बीआईएफएफ ने सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ लड़ाई में अतिरिक्त लड़ाकों को भेजना शुरू कर दिया जिसके बाद सेना ने यह अभियान बीच में ही छोड़ दिया।

लेफ्टिनेंट कर्नल एटिलानो ने बताया कि इस झड़प में कई आतंकवादी भी मारे गए हैं और घायल भी हुए हैं। ग्रामीणों के मुताबिक बीआईएफएफ के लड़ाके अपने साथियों के शवों को वहां से उठाकर ले गए हैं।

बीआईएफएफ में मौजूदा समय में करीब 200 से 300 लड़ाके सक्रिय हैं जो दक्षिणी फिलीपींस के मिंडानाओ में हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने का कार्य करते हैं।