Breaking News

बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान के एक और नापाक मंसूबे को किया बेनकाब

जम्मू, जम्मू शहर के बाहर स्थित भारत -पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बलों (बीएसएफ) के चौकस जवानों ने भारी संख्या में हथियार और गोले बारूद बरामद करके पाकिस्तान के एक और नापाक मंशे को बेनकाब किया गया है।

आईजी बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर, एन एस जम्वाल ने संवाददाताओं को बताया कि 19-20 सितंबर की रात में, 42 बटालियन के बीएसएफ सैनिकों ने जम्मू के अरनिया इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से शस्त्र और गोला बारूद तथा तथा मादक पदार्थाें की तस्करी के एक बड़े प्रयास को नाकाम कर दिया।

बीएसएफ खुफिया इकाई की सूचना पर कार्य करते हुए, बीओपी बुधवर के सतर्क सैनिकों, बुल्लेचैक ने रात के समय अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान समर्थक तत्वों की संदिग्ध गतिविधियों को देखा और उन्हें चुनौती दी, लेकिन उन्होंने बीएसएफ सैनिकों पर गोलीबारी शुरू का दी।

शीर्ष अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने तुरंत आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की लेकिन तब तक अंधेरे और घने कोहरे का फायदा उठाते हुए, पाकिस्तानी समर्थक असामाजिक तत्व वापस भागने में कामयाब रहे।

क्षेत्र की खोज के दौरान, भारतीय पक्ष की ओर से आईबी के पास नारकोटिक (संदिग्ध हेरोइन) के 62 पैकेट, दो पिस्तौल (चीन निर्मित), तीन मैगजीन और 100 राउंड 9 एमएम का गोला बरामद किया गया, जिसे प्लास्टिक की थैलियों में छुपाया गया था और एक पीवीसी पाइप में जुड़ा हुआ था।

श्री जम्वाल ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए सतर्क बीएसएफ सैनिकों को बधाई दी, जिसने पाकिस्तान के नापाक इरादे को नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा,”बीएसएफ कभी भी पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 24 घंटे सतर्क और चौकस है।”