Breaking News

भारत की सबसे छोटी कार हुई लॉन्च,जानें कीमत और फीचर

नई दिल्ली ,देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो  ने अपनी छोटी कार Qute को लॉन्च कर दिया है. इस कार का ग्राहकों के बीच लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। बजाज की क्यूट एक क्वॉड्रीसाइकल है। क्यूट को पेट्रोल और सीएनजी वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके पेट्रोल वेरियंट की कीमत मुंबई में 2.48 लाख और सीएनजी वेरियंट की कीमत 2.78 लाख है। इस क्वॉड्रीसाइकल को प्राइवेट और कमर्शल वीइकल के तौर पर रजिस्टर किया जा सकता है।

ये बैंक घर खरीदारों को दे रहा है इतने लाख रुपये का डिस्काउंट

मंदिर में भजन गाता है ये कुत्ता, हैरान कर देगा वीडियो

बजाज क्यूट में 216 सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल DTSi इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500rpm पर 13 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं 4,000rpm पर यह इंजन 18.9 एनएम का टॉर्क देता है। बात अगर इसके सीएनजी वेरियंट की करें तो यह 5,500rpm पर 11 बीएचपी का पावर देने के साथ 4,000rpm पर 16.1 एनएम का टॉर्क प्रड्यूस करता है।

दुनिया की सबसे खतरनाक चिड़िया को आया गुस्सा,अपने मालिक के साथ किया ये काम…

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान…

इस क्वॉड्रीसाइकल में डैशबोर्ड माउंटेड फाइव-स्पीड सीक्वेंशल मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। क्यूट में चार लोग बैठ सकते हैं। क्यूट की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है। छोटा इंजन होने के कारण क्यूट 35 किलोमीटर प्रति लीटर का ऐवरेज देती है। सीएनजी वेरियंट की बात करें तो एक किलोग्राम सीएनजी में क्यूट 43 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों को लेकर लिया यह महत्वूपूर्ण फैसला…

ये है पोस्ट ऑफिस की पैसा डबल करने वाली गारंटेड स्कीम, बस इतने रुपये से करें शुरुआत

425 किलोग्राम वजन वाली क्यूट के बूट में 20 किलोग्राम तक का लगेज रखा जा सकता है। इसके साथ ही क्वॉड्रीसाइकल की छत पर मौजूद कैरियर 40 किलोग्राम के भार को संभाल सकता है। क्यूट की लंबाई 2,752 एमएम, चौड़ाई 1,312 एमएम, ऊंचाई 1,622 एमएम और वीलबेस 1,925 है। हालांकि बजाज क्यूट में डिस्क ब्रेक और एयर कंडीशनिंग फीचर की कमी ग्राहकों को जरूर खलेगी। बजाज क्यूट को देश के 20 राज्यों में कमर्शल वीइकल और 15 राज्यों में प्राइवेट वीइकल के तौर पर रिज्सटर किया जा सकता है।

अब सपना चौधरी कह रहीं हैं ‘बेटा तुमसे न हो पाएगा’, नया वीडियो वायरल

दुनिया के सबसे बड़े विमान’ ने भरी पहली उड़ान, अब करेंगा ये काम…

कल से नहीं उड़ेंगे ये विमान,बुकिंग भी हुई बंद

12वीं पास गरीब छात्रों को आईएएस-पीसीएस की मुफ्त कोचिंग का सुनहरा मौका

हर महीने 35 लाख रुपये कमाने का मौका, बस इस अरबपति के लिए करना होगा ये छोटा सा काम

सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरने वाले एक्टर बने अमिताभ बच्चन, इतने करोड़ किए जमा

मच्छरों को भगाने के लिए घर में लगाएंगे ये पौधे….