Breaking News

मुख्यमंत्री तीरथ ने 500 बेड के कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया

देहरादून/हल्द्वानी,  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को हल्द्वानी में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डी.आर.डी.ओ) द्वारा स्थापित 500 बेड की सुविधा वाले अस्स्थाई कोविड देखभाल केंद्र का उद्घाटन किया।

श्री तीरथ ने यहां काेविड देखभाल केंद्र का वर्चुअल उद्घाटन करते हुये कहा कि केन्द्र एवं राज्य के समन्वित प्रयासों से यह जल्द बनकर तैयार हुआ है। उन्होंने इस कोविड केयर सेंटर की स्थापना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में इस कोविड केयर सेंटर के बनने से कुमायूं मण्डल के लोगों को ईलाज कराने में काफी सुविधा होगी।

श्री तीरथ ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन, आईसीयू, वेंटिलेटर एवं अन्य आवश्यक दवाओं की पूर्ण उपलब्धता है। कोविड की तीसरी लहर के दृष्टिगत सभी पुख्ता व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में हल्द्वानी में यह एक महत्वपूर्ण कार्य हुआ है तथा कुमायूं क्षेत्र के लिए यह एक बड़ी सौगात है। कोरोना की तीसरी लहर के दृष्टिगत भी यह कोविड केयर सेंटर बहुत मददगार साबित होगा।

लोकसभा सांसद अजय भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार द्वारा सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं। राज्य के पर्वतीय एवं दूरस्थ क्षेत्रों में भी ऑक्सीजन, कन्संट्रेटर आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने कोविड केयर सेंटर की बहुत कम समय में स्थापना करने पर डी.आर.डी.ओ के अधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया।

नेता प्रतिपक्ष/विधायक डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि हल्द्वानी में इस केंद्र के बनने से मरीजों को ईलाज करने में काफी सुविधा होगी। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।

मात्र तीन सप्ताह में 10 हजार वर्ग फीट में बनाये गये इस आधुनिक सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर में 375 ऑक्सीजन बेड, 125 आईसीयू एवं वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है। इसमें बच्चों के लिए अलग वार्ड के साथ ही उनके अभिभावकों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है। इसमें ब्लैक फंगस (म्यूकरमायोसिस) के मरीजों के लिए भी अलग वार्ड बनाया गया है। इसका क्लीनिकल मैनेजमेंट डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल द्वारा किया जायेगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com