Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने वर्चुअल आईसीयू का संचालन किए जाने के निर्देश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एल-3 कोविड अस्पतालों में एसजीपीजीआई से तथा एल-2 कोविड चिकित्सालयों में केजीएमयू से वर्चुअल आईसीयू का संचालन किए जाने के निर्देश दिए हैं।

अनलाक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये श्री योगी ने कहा कि इस व्यवस्था के माध्यम से अधिक से अधिक मरीज लाभान्वित किए जा सकेंगे। उन्होने वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर तथा मेरठ की विशेष निगरानी करते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा कम रिकवरी दर वाले जिलों के जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा जिला चिकित्सालय/मेडिकल काॅलेज के प्रमुख से नियमित संवाद बनाकर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायें। कोविड-19 की टेस्टिंग में वृद्धि करने के निर्देश देते हुए उन्होने कहा कि जांच की संख्या बढ़ाने के लिए आवश्यक है कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग में भी वृद्धि की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में दवाई व आक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त व्यवस्था हो। अस्पतालों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। चिकित्सकों द्वारा कोविड अस्पतालों में थोड़े समय के अन्तराल पर राउण्ड लिया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि एम्बुलेंस सेवा पूरी सक्रियता से संचालित हो।