Breaking News

ऊर्जा मंत्री, पीएसओ, दो बेटियों सहित 131 नये पाजिटिव मामलों की पुष्टि

शिमला, हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में ऊर्जा मंत्री सुखराम चैाधरी, उनके पीएसओ और दो बेटियों सहित कोरोना के 131 नये पाजिटिव मामले सामने आए हैं।

इसी के साथ राज्य में संक्रमितों का आंकडा 3047 पहुंच गया है। राज्य में सक्रिय मरीज 1142 हो गए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर डी धीमान ने इसकी पुष्टि करते हुये आज यहां बताया कि इस अवधि में कुल्लू में सबसे अधिक 47 मामले सामने आए हैं जिनमें 43 मजदूर है।

वहीं हमीरपुर से 21, सोलन से 16, ऊना से 14, सिरमौर से 9, बिलासपुर व मंडी से सात-सात, शिमला व कांगड़ा से चार-चार और किन्नौर व चम्बा से एक-एक मामले पाॅजिटिव हैं। इसके अलावा नौ जिलों से 103 मामले ठीक हुए है। सिरमौर से सर्वाधिक 34, सोलन से 25, कांगड़ा से 17, मंडी से 11, शिमला से पांच, बिलासपुर से तीन, कुल्लू से दो और चंबा से एक-एक मरीज आज ठीक हुआ है।

शिमला में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चैधरी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने शिमला में अपना कोविड टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके पीएसओ और दोनों बेटियों पॉजिटिव आई हैं। डीसी शिमला अमित कश्यप ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि ऊर्जा मंत्री के सरकारी आवास और आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। उनके संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। ऊर्जा मंत्री को रिपन अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि दो बेटियों को मशोबरा में शिफ्ट किया गया है।

राज्य में आये रिकॉर्ड 131 नए मामलों के बाद अब प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3047 पर पहुंच गया है। 1895 की रिपोर्ट आना बाकी है। अभी तक प्रदेश में 1,58,524 लोगों के सेंपल लिये गये हैं जिनमें से 1,53,296 लोगों की रिपोर्ट अब तक नेगेटिव आई है। राज्य में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 26 लोग इलाज के लिए बाहरी राज्यों में चले गए है।