Breaking News

कांग्रेस ने किया विश्व की सबसे बड़ी न्यूनतम आय योजना का वादा, गरीबों को बड़ी मदद

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने किया दुनिया की सबसे बड़ी न्यूनतम आय योजना का वादा किया है जिसके तहत देश के सबसे गरीब परिवारों  को एतिहासिक मदद मिलेगी ।

कांग्रेस ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में जनता को लुभाने के लिए एक बड़ा दांव चलते हुए प्रत्येक भारतीय की 12000 रुपए प्रति माह आय सुनिश्चित करने और पांच करोड़ गरीब परिवारों को प्रति वर्ष 72000 रुपये देने की घोषणा की।

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक विशेष संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कांग्रेस ने 21 सदी में भारत में गरीबी खत्म करने का संकल्प लिया है। इसके लिए पार्टी दुनिया में अभूतपूर्व और ऐतिहासिक ‘न्यूनतम आय योजना’ लेकर आयेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के बाद प्रत्येक भारतीय के लिए 12 हजार रुपए प्रति माह न्यूनतम आय सुनिश्चित करेगी। उन्हाेंने कहा कि प्रत्येक भारतीय कुछ न कुछ काम कर रहा है और यदि उसकी आय 12 हजार रुपये से कम है तो कांग्रेस उसे 12 हजार रुपए करेगी।

इसके अलावा पार्टी देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब पांच करोड़ परिवारों को वार्षिक रुप से 72 हजार रुपए देगी। इससे देश के 25 करोड़ लोगों को लाभ होगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इन दोनों योजनाओं को लाभ उस समय तक लोगों को मिलता रहेगा जब वे इसके दायरे से बाहर नहीं हो जाते।