Breaking News

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो अक्तूबर को करेंगे तीन पुलों का उद्घाटन

शिमला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो अक्तूबर को मनाली-लेह सामरिक मार्ग पर बने तीन पुलों का उद्घाटन करेंगे।

जिन तीन पुलों का उद्घाटन होना है, उनमें मनाली-लेह मार्ग पर बना प्रदेश का सबसे लंबा 360 मीटर दारचा पुल भी शामिल है। बीआरओ के सूत्रों से मिली जानकारी में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मनाली आने से एक दिन पहले राजनाथ सिंह मनाली के साथ पलचान, नॉर्थ पोर्टल में चंद्रा ब्रिज और दारचा पुल का उद्घाटन करेंगे।

अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल में चंद्रा नदी पर 100 मीटर लंबे पुल को बीआरओ ने रिकॉर्ड डेढ़ महीने में लांच किया था, जबकि केलांग से करीब 32 किमी आगे दारचा में बना 360 मीटर लंबा पुल 467 किमी लंबे मनाली-लेह सड़क मार्ग पर सबसे लंबा पुल है।

जनजातीय मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कहा कि अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह खुद मनाली पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह मनाली-लेह मार्ग पर बने तीनों पुलों को उद्घाटन करेंगे।

ज्ञातव्य है कि पिछले सप्ताह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पलचान और दारचा पुल का उद्घाटन करना था लेकिन केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी के निधन के कारण कार्यक्रम टल गया था।
उल्लेखनीय है कि बॉर्डर से सटे इलाकों में सड़कों और पुलों का निर्माण कर सामरिक लिहाज से कई बड़ी परियोजनाओं को धरातल पर उतारने की कवायद तेज हो गई है।