Breaking News

अयोध्या में भूमिपूजन के चलते आसपास के जिलों मे सुरक्षा और सतर्कता बढ़ी?

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के शिलान्यास के चलते आसपास के जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अयोध्या से सटे बाराबंकी में खास तौर पर सतर्कता बरती जा रही है। अयोध्या को जाने वाले सभी रास्तों सील कर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को होने वाले भूमि पूजन को लेकर आसपास के जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अयोध्या को जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस बल तैनाती की गई है। अयोध्या और उससे गुजरने वाले रास्तों के रूट को डायवर्ट किया गया है। भूमि पूजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित सदस्यों के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है। बाईपास तिराहे पर कैम्प लगाकर निगरानी रखी जा रही है।

अयोध्या में बुधवार को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए होने जा रहे भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा तमाम अति महत्वपूर्ण लोग इसमें शामिल हो रहे हैं। कई विशिष्ट लोग बाराबंकी के इसी हाइवे से होकर अयोध्या पहुंचेंगे। लिहाजा इनके स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं ने पूरे रास्ते होर्डिंग और भगवा झंडे लगाए हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ0 अरविंद चतुर्वेदी के अनुसार अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश वर्जित किया गया है। बाराबंकी सीमा पर ही ऐसे लोगों को रोक दिया जाएगा। अयोध्या की ओर जाने वाले सभी रास्तों की सीमा पर बैरिकेटिंग कर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बाराबंकी बाईपास तिराहे पर बाकायदा कैम्प लगाए गए हैं। जहां से पीएसी और पुलिस बल पूरी तरह से निगरानी कर रहा है। अयोध्या और उससे होकर दूसरे जिलों को जाने वाले सभी वाहनों के रूट का डायवर्जन किया गया है। पुलिस अधिकारी हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।