Breaking News

चुनाव समाचारों की रिपोर्टिंग में इन बातों का रखें ध्यान-मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज दूरदर्शन के फील्ड संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन के समाचारों की रिपोर्टिंग में तटस्थता, सत्य के प्रति निष्ठा और मर्यादा का हमेशा ध्यान रखने की जरूरत है।

पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने बदला अपना नाम…..

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिका

उन्होंने कहा कि पहली बार सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आ रहे विज्ञापनों को भी प्रत्याशी के निर्वाचन व्यय में सम्मिलित किया जाएगा। यदि कोई प्रत्याशी मीडिया सर्टिफिकेशन के बिना सोशल मीडिया पर विज्ञापन देता है, तो उसे नोटिस जारी की जाएगी।

मुर्गियों ने ले ली इस खतरनाक जानवर की जान,देखकर आप रह जाएंगे हैरान…

सरकार कारोबार शुरू करने के लिए देगी इतने लाख रुपये,ऐसे करें अप्लाई….

 एल0वेंकटेश्वर लू आज  क्षेत्रीय समाचार एकाॅश दूरदर्शन केन्द्र लखनऊ के सभागार में लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 हेतु एक दिवसीय मीडिया कार्यशाला के मुख्य वक्ता के रूप में क्षेत्रीय समाचार संवाददाताओं को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी लू ने कहा कि समाचार लोगों को जागरूक और प्रेरणा से भरते हैं। अतएव जागरूकता और प्रेरणा देने में दूरदर्शन की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

अगर आपको नही मिला है ट्रेन टिकट तो न लें टेंशन,अब भी बुक कर सकते हैं कन्फर्म टिकट

1865 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ सोना….

अपने प्रेरक सम्बोधन में उन्होंने भगवत गीता के अनेक उल्लेख प्रस्तुत करते हुए कहा कि सद्भाव, सत्य, नेकी, मर्यादा का पालन करने से समाज और राष्ट्र प्रगति करता है। लोकतंत्र में निर्वाचन की प्रक्रिया में इन गुणों की महत्वपूर्ण भूमिका है। कोई कितना भी बड़ा हो या कितना ही छोटा हो, कानून की नजर में सभी समान हैं और सभी को केवल एक वोट देने का अधिकार है। वोट देश का भविष्य तय करता है, इसलिए मतदाता को लोभ, जाति-धर्म, क्षेत्रीयता और अन्य संकीर्णताओं से ऊपर उठकर मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि संवाददाता शतप्रतिशत मतदान के लिए लोगों को प्रेरित कर सकते हैं।

पहली बार प्याज के बराबर पैदा हुआ इंसान का बच्चा,देखकर रह जाएगे हैरान

इसके पूर्व विषय की प्रस्तावना प्रस्तुत करते हुए दूरदर्शन के सहायक निदेशक समाचार राजीव चतुर्वेदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्ेनजर समाचार प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी और बढ़ गई हैं। निदेशक समाचार डा0 के0 ए0 सागर ने कहा कि समाचार प्रतिनिधि समाचार की कवरेज करते समय आचार संहिता का पूरा ध्यान रखें, जिससे किसी भी प्रकार की गलत खबर प्रसारित न हो। इस अवसर पर दूरदर्शन प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा….

मुख्य निर्वाचन अधिकारी  एल0 वेकेटश्वर लू ने बताया कि मीडिया से जुड़े लोग आचार संहिता का पालन करते हुए लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर गतिविधि की सटीक जानकारी लोगों को उपलब्ध कराएं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मीडिया की जिम्मेदारी इस अवसर पर और बढ़ जाती है, जब वह लोगों को जागरूक करते हुए अधिकतम मतदान के लिये प्रेरित करती है।

फिर हुआ बड़ा विमान हादसा,हुई कई लोगो की मौत…

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अलका वर्मा ने निर्वाचन आयोग द्वारा की गई तैयारियों की चर्चा करते हुए बताया कि महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगजनों के लिये विशेष व्यवस्था की गई है। मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है, जिससे मतदान का प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ाया जा सके।

इस करोड़पति को चाहिए दामाद, बस माननी होगी ये छोटी सी शर्त

दूरदर्शन के उपमहानिदेशक पी0पी0 शुक्ला ने बताया कि दूरदर्शन ने लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर गतिविधि की बेहतर कवरेज के लिये बड़े इंतजाम किए हैं, जिससे लोगों को पूरे चुनाव के दौरान तथा मतगणना के समय सही और सटीक जानकारी मिल सके। कार्यक्रम प्रमुख रमा अरूण त्रिवेदी ने कहा कि चुनाव के महापर्व में अधिक से अधिक लोग भाग लें इसके लिये दूरदर्शन उन कार्यक्रमों को प्रसारित करेगा, जिससे लोगों को अपने मताधिकार के बारे में सही जानकारी मिले। अंत में सहायक निदेशक समाचार राजीव चतुर्वेदी ने आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com