Breaking News

पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने दिल्ली जाते समय किया ये बड़ा काम

सुलतानपुर, उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर सीट से सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने यमुना एक्सप्रेस वे पर ट्रकों में भूसे की तरह भरे पशुओं को मुक्त कराया।

सांसद के मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने शनिवार को यहां बताया कि अपने तीन दिवसीय दौरे के बाद श्रीमती गांधी से शुक्रवार रात दिल्ली वापस जा रही थी। तभी उन्हें एक ट्रक में दो पार्ट में भेड़ और बकरियों के चिल्लाने की आवाज सुनाई पड़ी। ट्रक को रोका गया तो पता चला कि उसमें भेड़ बकरियां भूसे की तरह भरी गई थी। सांसद ने इसकी सूचना तत्काल नोयडा के पुलिस कमिश्नर को देकर तत्कालिक कार्रवाई के निर्देश दिए एवं सहयोगी गौरव गुप्ता पी.एफ.ए. टीम के सदस्य को मौके पर आने के लिए कहा।

उन्होंने बताया कि नोएडा पुलिस ने नाकेबन्दी कराई। रात में ही सांसद मेनका गांधी ने लिखित तहरीर देकर पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम, 1960 के ट्रांसपोर्ट आफ एनीमल रूल – 97 लगाकर मुकदमा दर्ज करवाया। दनकौर थानाध्यक्ष ने सांसद की तहरीर पर ट्रक चालक समेत तीन लोगों पर 289 व पशु क्रूरता अधिनियम का मामला पंजीकृत करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया है।

श्री रघुवंशी ने बताया कि मुक्त कराए गए 114 भेड़ बकरियों को संजय गांधी एनिमल केयर सेंटर भेज दिया गया जहां उनका जीवन पूर्णतया सुरक्षित हो गया है।