Breaking News

अगर स्वच्छता में है कोई कमी तो अपनायें ये तकनीक -वाराणसी नगर निगम

लखनऊ, अगर आपको लगता है कि आपके घर या आसपास  स्वच्छता में कोई कमी है तो आप तकनीक का प्रयोग कर उसे दूर कर सकतें हैं।

घर हो या बाहर की  साफ सफाई आप अपनी सफाई संबंधी समस्याओं का शीघ्र समाधान कर सकतें हैं। ये जानकारी आज  नगर निगम वाराणसी में स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय के तहत, स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए  “गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत दी गई है। अभियान के अंतर्गत आज वार्ड लोको छित्तुपुर वार्ड नंबर 2 में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

“गंदगी से आजादी” अभियान में आज  बताया गया कि अगर  आपके घर या आसपास  स्वच्छता में कोई कमी है तो आप तकनीक का प्रयोग कर उसे दूर कर सकतें हैं। साफ सफाई के लिये दो तकनीक से आपको काफी मदद मिल सकती है। पहली तकनीक यह है कि स्वच्छता से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी व समस्याओं के निदान हेतु आप टोल फ्री नंबर 1533 पर  संपर्क कर सकतें हैं और अपनी स्वच्छता से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान करवा सकतें हैं।

वहीं दूसरीतकनीक है कि आप  स्वच्छता एप्प का उपयोग करें।  इसके लिये आपको अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करना होगा।  स्वच्छता संबंधी किसी भी समस्या का शीघ्र समाधान पाने के लिये अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करें और सचित्र शिकायत भेज कर स्वच्छता संबंधी समस्या से छुटकारा पायें।