Breaking News

यूपी विधानसभा चुनाव में इस पार्टी से चाहिये टिकट, तो करनी पड़ेगी जेब ढीली

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट के लिये गंभीर और सक्षम आवेदकों को जुटाने के लिये राजनीतिक पार्टियां नये नये हथकंडे अपना रहीं हैं।

उत्तर प्रदेश  विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने टिकट की चाहत रखने वालों से 11 हजार रूपये की सहयोग राशि का चेक लेने का फैसला किया है। पार्टी की दलील है कि इस कदम से टिकट के लिये आवेदकों की भीड़ को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी और सिर्फ वे लोग ही आवेदन करेंगे जो देश की सबसे पुरानी पार्टी का टिकट पाने के लिये गंभीर हैं।

पार्टी ने इस सिलसिले में बाकायदा एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के हस्ताक्षर है। आवेदन पत्र के प्रारूप के साथ जारी सर्कुलर में प्रत्याशी का नाम पता के अलावा उसकी शैक्षिक योग्यता, शस्त्र लाइसेंस का विवरण समेत कई जानकारी मांगी गयी है। आवेदन पत्र के जरिये आवेदक की आपराधिक पृष्ठभूमि का ब्योरा भी एकत्र किया जायेगा।

आवेदन पत्र जमा करने के लिए जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और प्रदेश स्तर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जनशिकायत प्रकोष्ठ के सचिव संजय शर्मा और लखनऊ के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय बहादुर को अधिकृत किया गया है। आवेदन पत्र 11 हजार रुपये की सहयोग राशि के चेक के साथ अधिकृत पदाधिकारियों के पास जमा किये जा सकेंगे। इस रकम को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के करेंट एकाउंट में जमा किया जायेगा। आवेदन की आखिरी तारीख 25 सितम्बर तय की गयी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com