Breaking News

यूपी में 19 हजार से अधिक बदमाश गिरफ्तार, बड़ी संख्या में असलहे और शराब बरामद

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस ने शराब और हथियार आदि के धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ एक माह के अभियान के दौरान 19 हजार से अधिक अपराधियों को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या असलहे और शराब आदि बरामद की गई।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योति नारायण ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को महत्वपूर्ण प्रकृति के अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों पर कार्रवाई के लिए जारी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करते हुए 16 अगस्त से 16 सितम्बर तक एक माह का विशेष अभियान चलाकर अवैध शस्त्र फैक्ट्री ,अपमिश्रित शराब का निर्माण एवं तस्करी के साथ थाना स्तर पर 10 सर्वाधिक कुख्यात अपराधियों (टाॅप-10) एवं जिला स्तर पर टाॅप-10 अपराधियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे।

उन्होंने बताया अभियान के तहत जिले के टाॅप-टेन 658 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा गुण्डा एक्ट में 422 जबकि 363 पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि अभियान के अन्य अधिनियम में की गयी कार्रवाई की संख्या 350 से अधिक है।

श्री नारायण ने अवैध एवं अपमिश्रित शराब बनाने, बिक्री तथा तस्करी करने के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 13,873 लोगों को गिरफ्तार किया गया। अवैध शराब/तस्करी के दृष्टिगत चलाये जा रहे अभियान के तहत गैंगेस्टर एक्ट में 379 के खिलाफ कार्रवाई की गई।

उन्होंने बताया कि अवैध शस्त्र ,फैक्ट्री,कारतूसों के संबंध में 103 असलहा फैक्ट्री पकड़ी गई। इस संबंध में 5,534 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने 3151 बन्दूक, पिस्टल, रिवाल्वर समेत कुल 8,456 असलहे बरामद किए।