Breaking News

नगर निगम के अधिकारी हटा रहें हैं, भारतीय जनता पार्टी के पोस्टर और बैनर

प्रधानमंत्री के काफिले के गुजरने वाले रास्ते से भाजपा के पोस्टर हटाये गये

अयोध्या , मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में पांच अगस्त को मंदिर निर्माण के लिये होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के लिये तैयारियां चरम पर है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण के लिये भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे। श्री मोदी का हेलीकाप्टर साकेत डिग्री कालेज मैदान पर उतरेगा जहां से वह श्रीरामजन्मभूमि के लिये रवाना होंगे। जिस सड़क से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा, उसकी मरम्मत का काम जोरशोर से जारी है। सड़क के दोनो ओर के मकान और बिजली के खंभो को पीले रंग से रंग दिया गया है। कुछ जर्जर मकानों पर भी पीला रंग पोता गया है।

नगर निगम के अधिकारी खंभो पर लगे भारतीय जनता पार्टी के पोस्टर और बैनर हटा रहे है। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर वह राजनीतिक दल से संबधित पोस्टर हटा रहे हैं। रास्तों को चमकाया जा रहा है। काफिले के गुजरने वाले रास्ते की हर टूटी बाउंड्री वाल की मरम्मत की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि संभवत: कल तक रास्ते को पूरी तरह चमका दिया जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच अगस्त की दोपहर अयोध्या आयेंगे जहां वह मंदिर निर्माण के लिये भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे। वाराणसी से विशेष रूप से आमंत्रित पुरोहित भूमि पूजन करवायेंगे। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, उमाभारती,विनय कटियार समेत मंदिर निर्माण से जुड़ी कई हस्तियां हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और डा मुरली मनोहर जोशी के पहुंचने की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं हुयी है।

भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है और हर आने जाने वाले वाहन की कडी चेकिंग की जा रही है। चार अगस्त से भूमि पूजन कार्यक्रम सम्पन्न होने तक अयोध्या की सीमा सील कर दी जायेगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com