Breaking News

फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ को 9 साल पूरे होने पर निर्माता राहुल ने कही ये बात

मुंबई, फिल्म निर्माता राहुल मित्रा की बहुप्रशंसित एवं सुपरहिट फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ नौ साल का हो गई।

इस फिल्म की सुपर कामयाबी के बाद से ही राहुल मित्रा को फिल्म उद्योग में सबसे अधिक डिमांड वाले निर्माता में से एक माना जाता है, क्योंकि राहुल अपने दर्शकों को हमेशा बेहतरीन कंटेंट वाली फिल्म देने के प्रयास में हमेशा जुटे रहते हैं और अपने प्रयास में कामयाब भी होते हैं। अपने इस बेहतरीन फिल्मी सफर और ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ के निर्माण के नौ साल पूरा होने पर आभार जताते हुए राहुल अपने ट्वीट #9yearsOfSahebBiwiAurGangster (@rahulmittra13) में कहते हैं, ‘मेरी पहली फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ 9 सितंबर को नौ साल पहले रिलीज़ हुई थी, जिसने अपनी सुपर कामयाबी से भारतीय फिल्म उद्योग में भयंकर प्रतिस्पर्धा के बीच मुझे प्रतिष्ठित कर दिया।’

उल्लेखनीय है कि टाइम्स ऑफ इंडिया के पूर्व पत्रकार राहुल मित्रा ने फिल्म निर्माता बनने से पहले ब्रांडिंग और प्रचार की दुनिया में पहले खुद को स्थापित किया। भाई-भतीजावाद को धता बताते हुए और किसी गॉडफादर की अनुपस्थिति में, राहुल मित्रा बॉलीवुड के पिछले दशक में अपने दम पर बॉलीवुड में एक बड़ा नाम बनकर उभरे। राहुल मित्रा ने पहली फिल्म के रूप में ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ बनाई, जिसने न केवल भारतीय सिनेमा के संदर्भ को बदला, बल्कि इसी फिल्म के जरिये निर्देशक तिग्मांशु धूलिया के साथ अभिनेता जिमी शिरगिल, रणदीप हुड्डा और माही गिल सहित सभी के जीवन में व्यापक बदलाव आया।

इतना ही नहीं, अपने एक दशकीय फिल्मी सफर में राहुल मित्रा ने अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, इरफान खान, सैफ अली खान, मनोज वाजपेयी, अर्जुन रामपाल, रणदीप हुड्डा, जिमी शिरोमिल, राहुल देव, राज बब्बर, गुलशन ग्रोवर, चंकी पांडे, कंगना रनौत, सोनम कपूर सहित कई कलाकारों के साथ बेहतरीन काम किया है। बॉलीवुड में अपने दस साल के लंबे करियर में राहुल मित्रा ने सोनाक्षी सिन्हा, यामी गौतम, नरगिस फाखरी, ऋचा चड्ढा, चित्रांगदा सिंह, माही गिल, सोहा अली खान समेत कई अन्य अभिनेत्रियों के साथ भी फिल्में बनाई हैं।

‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’, ‘बुलेट राजा’, ‘रिवॉल्वर रानी’, ‘कैबरे’, ‘सरकार-3’ जैसी पाथ-ब्रेकिंग फिल्मों का निर्माण कर चुके राहुल मित्रा की आनेवाली फिल्म है ‘मैं और चार्ल्स’ एवं और ‘डैडी’। वैसे, राहुल मित्रा की अगली फिल्म ‘टोरबाज’ का प्रीमियर भी इसी नवंबर में नेटफ्लिक्स पर होने वाला है।

मनोरंजन जगत में बेहतरीन काम करने एवं फिल्म उद्योग में योगदान देने के कारण राहुल मित्रा को एमिटी लीडरशिप अवार्ड, के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स अवार्ड, नॉर्वे बॉलीवुड फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ निर्माता, वियतनाम भारतीय फिल्म फेस्टिवल में मोस्ट पाथ ब्रेकिंग फिल्म निर्माण निर्माता, पोलैंड में सर्वश्रेष्ठ निर्माता सहित कई पुरस्कार मिल चुके हैं। इसके अलावा हंगरी फिल्म फेस्टिवल एवं भारतीय फिल्म महोत्सव में भी सर्वश्रेष्ठ निर्माता के तौर पर उन्होंने कामयाब उपस्थिति दर्ज कराई है।

खास बात यह कि आनेवाली फिल्म ‘टोरबाज’ में राहुल मित्रा अभिनेताओं संजय दत्त, नरगिस फाखरी और राहुल देव के साथ एक्टिंग भी करते नजर आएंगे। इस फिल्म में वह अफगान आर्मी के कर्नल के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते दिखेंगे, जिसे कभी किरगिस्तान में शूट किया गया है। एक अभिनेता के रूप में ‘टोरबाज’़ के अलावा राहुल मित्रा आगामी फिल्मों ‘होली काऊ’ और ‘हैकर्स’ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते दिखाई देंगे।

रिपोर्टर-आभा यादव

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com