Breaking News

पाकिस्तान का बड़ा फैसला, करतारपुर के बाद हिंदू तीर्थयात्रियों को दी यह सुविधा

इस्लामाबाद,  पाकिस्तान ने पंजाब प्रांत के नारोवाल जिले में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब और भारत के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक गलियारे पर सहमति के बाद  पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में शारदा मंदिर गलियारे को भी हिंदू तीर्थयात्रियों विशेषकर पड़ोसी देश के श्रद्धालुओं के लिए खोलने की अनुमति दे दी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा है कि भारत का विदेश मंत्रालय पहले ही इस गलियारे को खोलने के लिए प्रस्ताव भेज चुका है।विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, “करतारपुर के बाद हिंदुओं के लिए यह बड़ी खबर है। कुछ सरकारी अधिकारी इलाके का दौरा कर प्रधानमंत्री को रिपोर्ट सौंपेगे।”

शारदा मंदिर हिंदुओं का एक प्रसिद्ध मंदिर है। यह मंदिर करीब पांच हजार वर्ष पुराना है और महाराजा अशोक के कार्यकाल में इसका निर्माण हुआ था। मंदिर के निकट एक तालाब है जिसे “मादोमती ” के नाम से पुकारा जाता है और इसका जल हिंदू समुदाय के लिए कटासराज मंदिर के जल की तरह बहुत महत्व रखता है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के राष्ट्रीय असेम्बली के सदस्य डॉ रमेश कुमार ने समाचार पत्र से कहा, “ पाकिस्तान ने शारदा मंदिर खोलने का फैसला किया है। मैं दो दिन में मंदिर की यात्रा पर जा रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री को इस संबंध में रिपोर्ट भेजूंगा। इस परियोजना पर चालू वर्ष में काम शुरू होगा और इसके बाद पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू भी यहां की यात्रा पर जा सकेंगे।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com