Breaking News

एक जून से फिर से शुरू होगा पीएसएल

कराची, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स ने शनिवार को अपनी बैठक में फैसला किया है कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का 2021 का सत्र एक जून से शुरू होगा और इसका फ़ाइनल 20 जून को खेला जाएगा।

यह टूर्नामेंट गत चार मार्च को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा बनाये गए बायो बबल में कोविड 19 के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित कर दिया गया था। उस समय तक पीएसएल के केवल 14 मैच ही खेले गए थे।

टीम, सपोर्ट स्टाफ और अन्य सभी जो पीएसएल के बायो बबल में लौटेंगे , उन्हें 22 मई से एक होटल में सात दिन के सख्त क्वारंटीन में रहना होगा। उसके बाद ही उन्हें सत्र के फिर से शुरू होने से पहले तीन दिनों तक अभ्यास सत्रों की अनुमति दी जायेगी।

जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल की समीक्षा करने के लिए गठित दो सदस्यीय पैनल ने शनिवार को वर्चुअल बैठक में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स को प्रेजेंटेशन और अपडेट दिया। बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स ने पैनल की सभी सिफारिशों को अपनी मंजूरी दे दी है जिसमें कोविड 19 के एसओपी का उल्लंघन करने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गजों की उपलब्धियों को सम्मानित करने के लिए पीसीबी ने हॉल ऑफ फेम लांच करने का फैसला किया है और इसके लिए उसे बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स की मंजूरी मिल गयी है। पीसीबी के अनुसार आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ़ फेम से छह सदस्यों को पीसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा । वर्ष 2021 से हर साल तीन व्यक्तियों को इसमें शामिल किया जाएगा और इन्हे एक स्वतंत्र पैनल द्वारा चुना जाएगा तथा इनकी घोषणा 16 अक्टूबर को की जायेगी जो 1952 में पाकिस्तान के पहले टेस्ट का पहला दिन था।