Breaking News

सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता,मुठभेड़ में अल बद्र का आतंकवादी ढेर

पुलवामा मुठभेड़ में अल बद्र का आतंकवादी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर ,जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल बद्र का एक आतंकवादी मारा गया।
एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पुलवामा में त्राल के मछामा गांव में आज तड़के तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान पूरे इलाके की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी ले रहे थे। इसी दौरान जब वे एक मकान की ओर आगे बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादी की पहचार अल बद्र के इरफान अहमद डार के रूप में की गयी है।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मछामा अवंतिपोरा की पुलिस की ओर से मिली खुफिया सूचना के आधार पर संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। .

इलाके की घेराबंदी कर माइक के माध्यम से आतंकवादियों को कई बार आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गयी लेकिन आतंकवादियों ने घोषणाएं अनसुनी कर दी और सुरक्षा बलों पर हथगोले फेंके। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।

कर्नल कालिया ने बताया कि मारे गये आतंकवादी के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन और पांच राउंड गोला-बारूद बरामद किये गये। इस आतंकवादी को पुलिस ने अप्रैल 2019 में चारसू के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाका पार्टी पर ग्रेनेड फेंकने के लिए चार अगस्त को पकड़ा था। उसे इस वर्ष 20 अप्रैल को रिहा कर दिया गया और वह 29 अगस्त से लापता था।

प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी के मारे जाने के कुछ समय बाद अभियान समाप्त कर दिया गया। उन्होंने बताया कि अभियान में सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।