Breaking News

होमवर्क नहीं किए जाने पर टीचर ने मासूम बच्ची को दी ये खतरनाक सजा

बड़वानी,  मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के चाचरिया पुलिस चौकी क्षेत्र में होमवर्क नहीं किए जाने पर चार वर्षीय बालिका का होंठ माचिस की तीली से दाग देने के आरोप में आज एक शिक्षिका के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।

सेंधवा ग्रामीण थाना प्रभारी भवानी राम वर्मा ने बताया कि चार वर्षीय बालिका रिद्धि के दादा एवं किराना व्यवसायी रामेश्वर प्रजापति के शिकायत आवेदन पर आज शासकीय शिक्षिका हेमा ओमरे के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है और इस प्रकरण को सेंधवा ग्रामीण थाना स्थानांतरित कर विवेचना आरम्भ की जायेगी।

चाचरिया के पुलिस चौकी प्रभारी राजेंद्र सोलंकी ने शिकायत के आधार पर बताया कि एक निजी विद्यालय में के जी फर्स्ट की छात्रा रिद्धि और उसके बड़े भाई को कोरोना के चलते विद्यालय में पढ़ाई नहीं होने की वजह से अभिभावकों ने एक शासकीय विद्यालय की शिक्षिका हेमा ओमरे के यहां ट्यूशन के लिए भेजना आरंभ किया था। जहॉँ रिद्धि द्वारा कथित तौर पर होमवर्क नहीं करने पर शिक्षिका ने 19 नवंबर को बालिका के होंठ पर माचिस की तीली से दाग दिया जिसके चलते वह काफी घबरा गयी और उसे बुखार भी आ गया।

भाई बहनों के घर आकर घटना की जानकारी परिजनों को दी। इसके बाद जब परिजन शिक्षिका से चर्चा करने गए तो शिक्षिका ने उनके सामने बालिका की पिटाई करते हुए कहा कि अनुशासन के लिए इस तरह की सख्ती आवश्यक है। शिक्षिका का उत्तर सुनने के बाद 21 नवंबर को चाचरिया पुलिस चौकी में शिकायत की गई।

दूसरी ओर शिक्षिका ने आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि वह बच्ची और उसके भाई को पढ़ाती हैं तथा होमवर्क नहीं करने की वजह उसे डाटा जरूर था। उन्होंने बताया कि उसके मना करने पर भी अभिभावक अनावश्यक रूप से उन्हें ट्यूशन के लिए भेज रहे थे।
इस मामले में दर्ज प्राथमिकी की एक प्रति बाल न्यायालय बड़वानी को भी प्रेषित की जा रही है।