भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष ने इन देशों के साथ किया, सुपर-सीरीज़ प्लान

कोलकाता,  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ;बीसीसीआईद्ध के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के अनुसार वैश्विक क्रिकेट की तीन धुरंधर टीमों भारत, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अगले वर्ष से क्रिकेट कैलेंडर से इतर आपस में सालाना सीमित ओवर टूर्नामेंट खेल सकती हैं।

लंबे समय से चर्चा का विषय रहे डे.नाइट क्रिकेट प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम के सफल टेस्ट आयोजन के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष कई नयी योजनाओं पर विचार कर रहे हैं। गांगुली ने संकेत दिये हैं कि भारतीय बोर्ड इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड ;ईसीबीद्ध और आस्ट्रेलिया के बोर्ड ;सीए के साथ चार देशों के टूर्नामेंट को प्रति वर्ष इन टीमों की मेज़बानी में आयोजित करने पर विचार कर रहा है।

यह आयोजन आईसीसी के कार्यक्रम से टकरा सकता है और इसके खिलाफ आवाज़ भी उठ सकती है। आईसीसी का कैलेंडर पहले ही खचाखच भरा हुआ है और एेसे आयोजन से इसमें 50 ओवर का एक अतिरिक्त टूर्नामेंट जुड़ सकता है। लेकिन यह आईसीसी के अपने टूर्नामेंटों के खिलाफ रहेगा।

यह टूर्नामेंट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  के तय कैलेंडर या एफटीपी से अलग होगा। गांगुली ने कोलकाता के एक अखबार को दिये साक्षात्कार में कहाएश् आस्ट्रेलियाए इंग्लैंड और भारत सुपर सीरीज़ में हिस्सा लेने वाली शीर्ष टीमों में होंगीए जिसकी शुरूआत 2021 से हो सकती है और यह टूर्नामेंट पहली बार भारत में होगा।

पूर्व भारतीय कप्तान ने ब्रिटेन के दौरे से वापसी के तुरंत बाद यह बयान दिया हैए इस दौरे पर उनके साथ बीसीसीआई के सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरूण सिंह धूमल थे जिन्होंने ईसीबी अधिकारियों से मुलाकात की। तीनों देशों के पास इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिये संभावित विंडो भारत के लिये अक्टूबर  नवंबर, इंग्लैंड के लिये सितंबर और आस्ट्रेलिया के लिये अक्टूबरध् नवंबर और फरवरी मार्च हो सकती है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com