Breaking News

केंद्रीय गृह मंत्री का निजी सचिव बताकर नौकरी की सिफारिश करने वाला गिरफ्तार

arest

नयी दिल्ली, दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री के निजी सचिव के तौर पर हरियाणा के श्रम मंत्री अनूप धानक और राजस्थान के कानून मंत्री टीका राम जूली को फोन कर किसी को नौकरी की सिफारिश करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान संदीप चौधरी (25) के रूप में हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम ने संदीप को राजस्थान के अलवर जिले में उसके गांव से गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में क्राइम ब्रांच ने गृह मंत्रालय की शिकायत पर मामला दर्ज किया था।

शिकायत में कहा गया है कि एक शख्स ने खुद को गृह मंत्री का निजी सचिव बताकर किसी को नौकरी दिलाने के लिए फोन किया था।

पुलिस पूछताछ में संदीप ने बताया कि वह पहले हरियाणा के धारूहेड़ा में हीरो होंडा कंपनी में काम करता था लेकिन कोरोना महामारी के कारण उसकी नौकरी चली गई और वह बेरोजगार हो गया।

उसके बाद उसने राजस्थान या हरियाणा में किसी फैक्ट्री में रोजगार की योजना बनाई। इसके लिए उसने हरियाणा के श्रम मंत्री और राजस्थान के कानून मंत्री को केंद्रीय गृह मंत्री का निजी सचिव बनकर फोन किया था।

उन्होंने बताया कि संदीप ने दोनों मंत्रियों को फोन करने के लिए अपनी महिला मित्र के नाम पर एमटीएनएल का सिम लिया था। पुलिस ने उस सिम को भी जब्त किया है जिससे वह फोन करता था।