Breaking News

भगवान महाकालेश्वर की छठी सवारी निकलेगी 10 अगस्त को

उज्जैन, मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में भगवान श्री महाकालेश्वर की छठी सवारी 10 अगस्त को शाही ठाट बाट एवं परिवर्तित मार्ग से निकाली जाएगी।

जिला कलेक्टर एवं अध्यक्ष श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति आशीष सिंह ने बताया है कि भगवान महाकालेश्वर की सावन भादों में निकलने वाली सवारियों के तहत कल छठी सवारी शाम 4 बजे महाकाल मन्दिर से परिवर्तित मार्ग से निकाली जाएगी। यह सवारी महाकाल मन्दिर से बड़ा गणेश मन्दिर होते हुए हरसिद्धि मन्दिर चौराहा पहुंचेगी। यहां से झालरिया मठ और बालमुकुंद आश्रम होते हुए सवारी रामघाट पर पहुंचेगी। रामघाट पर पूजन-अर्चन के पश्चात सवारी रामानुजकोट, हरसिद्धि की पाल होते हुए हरसिद्धि मन्दिर मार्ग, बड़ा गणेश मन्दिर के सामने से होती हुई पुन: महाकालेश्वर मन्दिर पहुंचेगी। महाकालेश्वर की सवारी का लाईव प्रसारण विभिन्न चैनलों द्वारा किया जायेगा।

इस अवसर पर उन्होंने श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सवारी देखने के लिये लोग घरों से बाहर नहीं निकलें। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए सभी श्रद्धालुओं से अपने घरों में ही रहकर भगवान महाकाल की सवारी का लाईव दर्शन का लाभ लेने को कहा है। उन्होंने बताया कि श्री महाकालेश्वर भगवान की श्रावण-भादौ मास में निकलने वाली सवारियों के क्रम में अन्तिम सवारी 17 अगस्त को निकाली जायेगी।