Breaking News

ये है समाजवादी सरकार के विकास का माडल

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में विकास का जो रास्ता दिखाया गया, वही विकास का रोल माडल है।

इटवा सिद्धार्थनगर के सिविल इंजीनियर हिमांशु द्विवेदी ने अपने दर्जनों साथियों के साथ आज श्री अखिलेश यादव से भेंटकर समाजवादी सरकार के विकास का एक माडल प्रस्तुत किया। श्री द्विवेदी द्वारा प्रस्तुत माॅडल समाजवादी सरकार में किए गए कामों में अवस्थापना सुविधाएं, कार्य में पारदर्शिता, मेट्रो से ट्रैफिक जाम से छुटकारा, रोजगार के अवसर, तराई क्षेत्र में बेहतर शिक्षा, भारत-नेपाल सीमा पर स्थित सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में शिक्षण कार्य की सुचारू व्यवस्था, स्वच्छ पर्यावरण, बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को प्रमुखता दी गई है। इसके अतिरिक्त पुलिस की कार्यशैली में बदलाव, स्मार्ट सिटी, जनसमस्याओं का निराकरण और सरकारी तंत्र की जवाबदेही तय किया जाना भी इस माॅडल में दर्शाया गया है।

श्री द्विवेदी ने अपने पत्रक में कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, सोलर प्लांट, जेपी इंटर नेशनल सेंटर, अमूल डेरी, एम्बूलेंस सेवा 108,102, डायल 100, एचसीएल, सैमसंग, लोक भवन, साइकिल टैंक, एलिवेटेड रोड, पुलिस हेडक्र्वाटर, इकाना स्टेडियम जैसी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कई योजनाएं समाजवादी सरकार में लागू की गई। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े शोषित, वंचित व कुंठित लोगों की समस्याओं के निराकरण के साथ स्मार्ट सिटी योजनाएं चलाई जिससे औपचारिक रूप से रोजगार के अवसर बने, लाखों लोगों के घरों में उससे आज भी जीवन यापन चल रहा हैं।

उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में समाजवादी सरकार के समय जो जनहित की योजनाएं लागू की गई उनसे जनसामान्य को सीधे फायदा हुआ और नौजवानों के सपने साकार हुए है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रदेश का किसान, नौजवान, व्यापारी, महिलाएं, दलित, पिछड़े तथा वंचित समाज के लोग सन् 2022 के विधानसभा चुनावों में एकजुट होकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएंगे।
    श्री द्विवेदी ने कहा कि श्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में विकास का जो रास्ता दिखाया गया, उसी से नई पीढ़ी का भविष्य सुधरेगा। उन्होंने जो विकास किया वही विकास का रोलमाडल है।
   
     श्री हिमांशु द्विवेदी के अनुसार समाजवादी सरकार में जनेश्वर मिश्र पार्क और 5 करोड़ पौधारोपण से स्वच्छ पर्यावरण बना, लखनऊ मेट्रो से ट्रैफिक जाम कम हुआ, पुलिस को आधुनिक वाहन, उपकरण दिए गए, लैपटाप वितरण से नौजवानों के हौसलों को बल मिला। बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं स्थापित हुई। कैंसर अस्पताल का निर्माण किया। महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 सेवा शुरू की। कन्या विद्याधन, समाजवादी पेंशन, लोहिया आवास, गांवों-शहरों में बिजली, पेय जल की व्यवस्था की गईं। उन्होंने कहा कि श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व के प्रति नौजवानों में विशेष रूप से आस्था है और उनको पुनः मुख्यमंत्री बनाने के लिए कृतसंकल्प हैं।