Breaking News

UP में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री तोताराम पर बूथ लूटने का आरोप

tota-650_101715032751उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री तोताराम यादव का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह पंचायत चुनाव में बूथ लूटते नजर आ रहे हैं. लेकिन मंत्री ने इससे इंकार किया है. उन्होंने वीडियों में खुद के होने को लेकर सवाल खड़े किए हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि मंत्री तोताराम जब बूथ लूटने की कोशिश कर रहे थे तो वहां सरकारी कर्मचारी और अधिकारी भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की.

राज्य निर्वाचन आयोग ने पूरी रिपोर्ट तलब करने के बाद राज्य के मुख्य गृह सचिव और डीजीपी को तोताराम, बूथ के पीठासीन अधिकारी और वहां मौजूद तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है.

यह वीडियो राज्य में 13 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान बेवर ब्लॉक के रायपुर बूथ का है. वीडियो सोशल साइट्स पर साझा किया गया, जिसमें तोताराम को बूथ लूटते देखा जा रहा है. इसमें वह बूथ के अंदर मतपत्रों पर अंधाधुंध ठप्पा लगाते नजर आ रहे हैं. इस दौरान वहां पीठासीन अधिकारी सहित तीन अन्य लोगों को भी मौजूद दिखाया गया है.

हालांकि तोताराम ने इससे इंकार किया है. उनका कहना है कि वह उस दिन किसी बूथ पर गए ही नहीं.

उन्होंने कहा, ‘मैं किसी भी बूथ पर नहीं गया था. यह विपक्ष की साजिश है. वीडियो में जिस व्यक्ति को दिखाया जा रहा है, वह मोटा नजर आ रहा है, जबकि मैं पतला हूं. इसके अतिरिक्त वीडियो में जिस व्यक्ति को दिखाया गया है, वह घड़ी पहने हुए है, जबकि मैं घड़ी नहीं पहनता हूं.’

उन्होंने यह दलील भी दी कि यदि वह बूथ लूट रहे होते तो लोग आगे से वीडियो बनाते न कि पीछे से.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com