Breaking News

यूपी: गोण्डा में कटा भिखारीपुर सकरौर बांध, पानी में फंसे ग्रामीण ?

गोण्डा, उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के तरबगंज तहसील क्षेत्र में घाघरा एवं सरयू नदियों के उफान के चलते ऐली पसरौली गांव के विशुनपुरवा मजरे के पास भिखारी पुर सकरौर बांध का करीब 45 मीटर हिस्सा कटकर सरयू नदी में समां गया और पानी तेजी से आसपास के गांवों में भरने लगा हैं ।

जिलाधिकारी .नितिन बंसल नें बताया कि दोपहर के बाद से पानी के तेज बहाव के कारण सरयू नदी के तट पर बना भिखारीपुर सकरौर बांध का 17.6 किलोमीटर केंद्र पर करीब 45 मीटर हिस्सा शाम के समय कटकर नदी मेें समां गया । उन्होनें बताया कि फिलहाल पानी विशुनपुरवा मजरे के गन्ने के खेत से होकर भरने लगा हैं । उन्होंने बताया कि बाढ़ के पानी को आबादी इलाकों मे भरने से रोकने के प्रयास वैकल्पिक रिंग बांध क़ी व्यवस्था कर की जा रही हैं ।

उन्होनें बताया कि फिलहाल बाढ़ से कोई जनहानि या पशु हानि नहीं हुई हैं । बाढ़ के पानी मे फंसे प्रभावित विशुनपुरवा मजरे के पैंतालीस परिवारों के 162 लोगों को गोताखोरों व जलपुलिस क़ी मदद से रेसक्यू कर ऊंचे सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा हैं । उन्हें राहत सामग्री पहुंचायी जा रही हैं । ग्रामीणों द्वारा बंधे की मरम्मत मे घोर लापरवाही के आरोप पर जिलाधिकारी नें कहा कि इसकी जांच कराकर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी ।